कौशांबी में पहले सभी सीटों पर हारी BJP, फिर हुई दोबारा मतगणना, मिली जीत

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

इलाहाबाद। यूपी के कौशांबी जिले की 6 नगर पंचायतों में से एक सीट पर आखिरकार भाजपा ने कब्जा कर लिया और सूफड़ा साफ के दाग से बच गई। शुक्रवार की देर शाम सरायअकिल नगर पंचायत की दुबारा मतगणना हुई जिसमें भाजपा प्रत्याशी शिवदानी ने जीत हासिल की। हालांकि कांग्रेसियों ने इसका जमकर विरोध किया और भाजपा पर धांधली का आरोप लगाते हुए नारेबाजी की। पुलिस ने मतगणना परिसर पर हंगामे से निपटने के लिये लाठी भांजनी शुरू की और हंगामा कर रहे लोगों को खदेड़ दिया।

पहले आई हार की खबर

पहले आई हार की खबर

दरअसल शुक्रवार को जब कौशांबी के सभी 6 नगर पंचायतों की घोषणा हुई तो सरायअकिल नगर पंचायत से कांग्रेस के रोहित आजाद को विजयी घोषित किया गया। कांग्रेसियों में जश्न शुरू हो गया और प्रमाण पत्र के लिये इंतजार किया जाने लगा। मीडिया में भी रोहित आजाद के सरायअकिल नगर पंचायत से जीतने की खबरें चलने लगी। वहीं इसके साथ कौशांबी की 5 अन्य सीटों पर भाजपा की हार की खबरें सामने आईं। करारी से सपा की उर्मिला देवी, नगर पंचायत चायल से निर्दलीय शिवमणि केसरवानी, नगर पंचायत सिराथू से निर्दलीय भोला यादव, नगर पंचायत अझुवा से निर्दलीय अनिल कुमार , नगर पंचायत मंझनपुर से बसपा के महताब आलम के विजयी होने की घोषणा हो गई।

भाजपा की हार से मचा हड़कंप

भाजपा की हार से मचा हड़कंप

भाजपी की सभी सीटों पर हार से पूरे कौशांबी समेत सूबे में हड़कंप मच गया कि कौशांबी में भाजपा का सफाया हो गया। भाजपा के जिला नेतृत्व समेत केशव मौर्य पर जमकर सवाल उठने लगे। लेकिन इसी बीच फिर से सरायअकिल नगर पंचायत में मतों की गणना शुरू हुई जिसमें भाजपा के शिवदानी ने जीत हासिल की। फाइनल काउंटिंग में शिवदानी को 2976 मत मिले, जबकि रोहित आजाद को 2777 मतों से संतोष करना पड़ा।

भाजपा की बची नाक

भाजपा की बची नाक

इस जीत से भाजपा की कौशांबी में नाक बच गई। क्योंकि विधानसभा चुनाव में भाजपा ने सभी दलों का सफाया कर कौशांबी में फतह हासिल की थी। ऐसे में सत्ता में रहने के बावजूद 6 में से 1 सीट पर सिमट जाना कहीं न कहीं भाजपा के लिये कौशांबी में बड़ी नाकामी है। फिलहाल शिवदानी की जीत का देर रात तक जमकर जश्न मना। भाजपाई इस जीत को पूरे जिले की जीत बताते रहे और सफाई में कहते रहे कि अन्य दलों ने भी तो सिर्फ एक एक ही सीट जीती है और कांग्रेस का तो खाता नहीं खुला।

ये भी पढें- शाहजहांपुर: BJP मंत्रियों का नहीं चला जादू, कांग्रेस नेता की 'भाभी' भी नहीं आई काम

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
up civic polls 2017: bjp candidate won after recounting in kaushambi election
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.