• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

UP Board Exam 2021: यूपी बोर्ड परीक्षा पर कोरोना का कहर, नई तारीख का ऐलान, जानें अब कब से होंगे एग्जाम

|

लखनऊ: यूपी बोर्ड की 10 वीं और 12वीं की परीक्षा पर एक बार फिर कोरोना का कहर बरपा है। कोरोना के बढ़ते प्रकोप के चलते यूपी बोर्ड परीक्षा 2021 की नई तारीखों की घोषणा की गई है। यूपी बोर्ड परीक्षा के नए शेडृयूल के अनुसार यूपी बोर्ड की हाईस्‍कूल और इंटरमीडिएट के एग्‍जाम अब 8 मई से होंगे।

up

बुधवार को जारी किए नए आदेश के अनुसार अब ये यूपी बोर्ड परीक्षा 8 मई से शुरू होगा। पहले ये परीक्षा 24 अप्रैल से शेड्यूल थी लेकिन उत्‍तर प्रदेश में कोरोना के अचानक कोरोना पॉजिटिव केस बढ़ने के कारण परीक्षा को 8 मई तक पोस्‍टपोन कर दिया गया है। नई परीक्षा शेड्यूल के अनुसार ये परीक्षा प्रदेश के सभी सेंटरों पर 8 मई से शुरू होगी।

    UP Board Exam 2021: Uttar Pradesh Board Exams का नया Time Table जारी । वनइंडिया हिंदी

    वहीं देर रात उत्तर प्रदेश में कोरोना का सबसे ज्यादा कहर राजधानी लखनऊ में है। बुधवार को लखनऊ में 6 हजार से ज्‍यादा कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए। 40 से ज्‍यादा लोगों की मौत हो गई है। कोरोना की भयावह होती स्थिति को देखते हुए लखनऊ नगर निगम क्षेत्र में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। लखनऊ के पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने बताया कि शहर में आज से रात 9 बजे से सुबह 6 बजे के बीच कर्फ्यू लगाया जाएगा। डीके ठाकुर ने जानकारी दी कि नाइट कर्फ्यू 16 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक रहेगा। दिन में सुबह 6 बजे से रात 9 बजे तक कोरोना प्रोटोकाल के तहत काम चलता रहेगा।

    कफ्यू के दौरान जरूरी सामन खरीदने जाने की छूट होगी। लखनऊ विकास प्राधिकरण द्वारा संचालित सभी बडे़ पार्क प्रातः 7-10 बजे तथा शाम 4-8 बजे के मध्य ही खुले रहेंगे। मास्क लगाना तथा सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखना आवश्यक होगा। 65 वर्ष से अधिक आयु, सह - रूग्णता, गर्भवती स्त्रियां और 10 वर्ष आयु से नीचे के बच्चों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। वहीं बुधवार की रात मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ ने निर्देश दिया कि यूपी के जिन जिलों में 500 से अधिक कोविड के केस हैं, वहां 8 अप्रैल से रात 9 बजे से सुबह 5 तक नाइट कर्फ्यू/ प्रतिबंध डीएम अपने-अपने राज्‍यों में लगाएं।

    मुंबई में कोरोना के कहर के बीच राखी सावंत के साथ फैन ने कर दी ऐसी हरकत, भड़की एक्‍ट्रेस

    https://hindi.oneindia.com/photos/shantal-monique-latest-sexy-pictures-oi60759.html

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    UP board exam 2021: Corona havoc on UP board exam, New date announcement, exam to be held from May 8
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X