एक हार के साथ ही कोहली के नाम होगा ये रिकॉर्ड

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नागपुर। इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया आज दूसरा टी-20 मैच खेलने के लिए उतरेगी। पहले टी-20 में हार के बाद टीम इंडिया पर इस मैच में वापसी का दबाव रहेगा। नागपुर में होने वाले इस मैच में टीम इंडिया के लिए जीत काफी अहम है, लेकिन अगर टीम इंडिया इस मैच में हारती है तो कप्तान कोहली पर पहली बार टी-20 सीरीज में हार का रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे। जिस तरह से टीम इंडिया टेस्ट और वनडे सीरीज में जीत के बाद टी-20 सीरीज खेलने के लिए मैदान पर उतरी उसे देखते हुए लगता है कि कोहली की टीम पूरी दमखम के साथ आज मैदान में उतरेगी।

kohli

तीन टी-20 मैचों की श्रंखला का दूसरा मैच आज नागपुर के विदर्भ क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेला जाएगा, यह मैच शाम सात बजे शुरु होगा, पहले मैच में जीत दर्ज करते इंग्लैंड की टीम पहले ही सीरीज मे 1-0 से बढ़त बना ली है। पहले मैच में जिस तरह से टीम इंडिया के बल्लेबाज विफल साबित हुए उसे देखते हुए बल्लेबाजों पर इस मैच में बेहतर प्रदर्शन का दबाव रहेगा। पहले मैच में धोनी ने 36 और रैना ने 34 रनों की सर्वाधिक पारी खेली थी, जबकि कोई और बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका था। टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल इस मैच में भी कुछ खास नहीं कर सके थे। माना जा रहा है कि आज के मैच में ऋषभ पंत को टीम में मौका मिल सकता है।

पहले मैच में कोहली, युवराज, मनीष पांडे की विफलता टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय हो सकती है, ऐसे में मुमकिन है कि एक बार फिर से अजिंक्या रहाणे को टीम में मौका मिल सके। ना सिर्फ बल्लेबाज बल्कि गेंदबाज भी पहले मैच में पूरी तरह से विफल रहे। पहले मैच में अश्विन और रवींद्र जडेजा को आराम दिया गया था लिहाजा इस निर्णायक मैच में दोनों ही स्टार गेंदबाजों को टीम में शामिल किया जा सकता है। कानपुर में परवेज रसूल और लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल अपनी अलग छाप छोड़ने में विफल रहे। हालांकि चहल को दो विकेट हासिल हुए लेकिन दूसरे छोर से परवेज रसूल अपना असर छोड़ने में फेल रहे। स्पिन गेंदबाजों के अलावा टीम इंडिया के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार भी अपनी रफ्तार का जादू इस मैच में नहीं दिखा सके।

इसे भी पढ़ें-बीसीसीआई और केंद्र सरकार सुझा सकते हैं प्रशासकों के नाम: सुप्रीम कोर्ट

टीम इंडिया

विराट कोहली (कप्तान), महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), युवराज सिंह, सुरेश रैना, लोकेश राहुल, ऋषभ पंत, मंदीप सिंह, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, आशीष नेहरा, जसप्रीत बुमराह, परवेज रसूल और अमित मिश्रा।

इंग्लैंड

इयोन मोर्गन (कप्तान), जोए रूट, जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, मोइन अली, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, जैक बॉल, लियाम डॉसन, क्रिस जोर्डन, लियाम प्लंकेट, आदिल रशीद, बेन स्टोक्स, डेविड विली और टाइमल मिल्स।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Team India to face England in second T20 to save the series. If India lost this match this will be the first series defeat under Kohli captaincy.
Please Wait while comments are loading...