• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यूपी: भारत माता की जय व वंदे मातरम को लेकर छात्रों पर हुआ हमला, प्रिंसिपल पर लगे हमले के आरोप

|

बलिया। यूपी के बलिया जनपद के उभांव थाना क्षेत्र में पिछले दिनों एक स्कूल में भारत माता की जय व वंदेमातरम को लेकर बवाल देखने को मिला था। इसी कड़ी में मंगलावर को भी एक ववाद सामने आया जिसमें इसी विषय को लेकर भिडंत भी हुई तथा पुलिस तक को आना पड़ा। बेल्थरारोड कस्बे के गांधी मुहम्मद अली मेमोरियल इंटर कॉलेज में वन्देमातरम व भारत माता की जय बोलने पर पाबंदी मामले ने हिंसक रूप ले लिया है। विद्यालय में प्रार्थना सभा के बाद भारत माता की जय के नारे के उद्घोष के बाद एक वर्ग विशेष के छात्रों पर हमला किया गया, जिसमे 4 छात्र घायल हो गए। पुलिस आरोपी लड़कों को थाने लाकर विधिक कार्रवाई में जुट गई है। वहीं जिलाधिकारी बलिया पूरे मामले की जांच की बात कह रहे हैं।

यूपी: भारत माता की जय व वंदे मातरम को लेकर छात्रों पर हुआ हमला, प्रिंसिपल पर लगे मरवाने के आरोप

गांधी मुहम्मद अली मेमोरियल इंटर कॉलेज में आज प्रार्थना सभा के पश्चात भारत माता की जय के नारे का विद्यालय के एक वर्ग विशेष के छात्रों ने उद्घोष किया। विद्यालय के कक्षा 12 के छात्र अनुज नारायण गोड़ के शिकायत का हवाला देते हुए बताया कि शिकायत पर भारतीय दंड विधान की सुसंगत धारा में मुकदमा दर्ज हुआ है। अनुज ने शिकायत की है कि उसने गत 5 अक्टूबर को सामाजिक कार्यकर्ताओं व मीडिया को बयान दिया था कि विद्यालय में भारत माता की जय बोलने पर कार्रवाई की जाती है।

इससे क्षुब्ध होकर विद्यालय प्रबंधक, प्रधानाचार्य माजिद नासिर व विद्यालय के कुछ शिक्षकों ने साजिश करके आज दोपहर हमला करा दिया। शिकायत के अनुसार दोपहर में वह 3 अन्य छात्रों के साथ विद्यालय से बाहर जा रहा था। विद्यालय के मुख्य गेट के अंदर ही पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाते हुए उसपर हमला कर दिया गया। इसके बाद विद्यालय गेट के समीप एकत्रित 20 -25 की संख्या में अज्ञात लोगों ने उसपर लाठी, डंडे से हमला कर दिया। उन्होंने जान बचाने के लिये आवाज लगाई तो प्रधानाचार्य व उनके सहयोगी शिक्षकों ने उन्हें बचाने के बजाय उपद्रवी तत्वों को जान से मारने के लिये उकसाया। अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। घटना को देखते हुए बेल्थरा रोड कस्बे में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। उनका कहना है कि वे जल्द ही हालात को काबू में कर लेंगे।

ये भी पढ़ें:- राजस्थान: हिंदू रीति-रिवाजों से प्रभावित विदेशी सैलानी ने स्वर्णनगरी में रचाया ब्याह, बना रहा चर्चा का विषय

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
student tell bharat mata ki jai then some people beaten in balia
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X