• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

जुमे की नमाज के बाद Pyaragraj में शुरू हुआ बवाल, पुलिस पर छतों से फेंके गए पत्थर

जुमे की नमाज के बाद Pyaragraj में शुरू हुआ बवाल, पुलिस पर छतों से फेंके गए पत्थर
Google Oneindia News

प्रयागराज, 10 जून: पिछले शुक्रवार (03 जून) को जुमे की नमाज के बाद कानपुर जिले में हिंसक झड़प हुई थी, जिसके बाद आज पुलिस और प्रशसन पूरे उत्तर प्रदेश में हाई अलर्ट पर हैं। वहीं, कानपुर में धारा 144 लागू है। तो वहीं, आज 10 जून को जुमे की नमाज के बाद एक फिर उत्तर प्रदेश के कई जिलों में हिंसक प्रदर्शन की खबरें आ रही है। प्रयागराज जिले के अटाला इलाके में पुलिसकर्मियों पर पथराव किया गया है। पुलिस के ऊपर पथराव का वीडियो न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने जारी किया है।

Stones hurled during clashes in Atala area of Prayagaraj

हिंसक झडप औऱ विरोध-प्रदर्शन की खबर उत्तर प्रदेश के अलग-अलग राज्यों के अलावा देश की राजधानी दिल्ली से भी सामने आ रही है। दरअसल, बीजेपी से सस्पेंड नूपुर शर्मा और नवीन कुमार जिंदल ने हाल ही में मुस्लिमों के धर्मगुरु के खिलाफ विवादित बयान दिया था। जिसके बाद से बीजेपी के इन दोनों की गिरफ्तारी की मांग उठी रही थी। तो वहीं, इन दोनों नेताओं के खिलाफ मुस्लिम समुदाय में भी गुस्सा बढ़ता जा रहा है। लोगों की मांग है कि नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल को गिरफ्तार किया जाए।

जुमे की नमाज के बाद उत्तर प्रदेश के सहारनपुर, मुरादाबाद और प्रयागराज समेत कई जिलों में हजारों की संख्या में लोग इकठ्ठा हो गए और बीजेपी से निलंबित दोनों नेताओं के खिलाफ नारेबारी करने लगे। यही नहीं, इस दौरान अल्लाह-हु-अकबर नारा-ए-तकबीर के नारे भी लगाए गए। इस दौरान पुलिस ने लोगों को समझाने की कोशिश की, जो धीरे-धीरे झड़प में बदल गई। न्यूज़ एजेंसी एएनआई की खबर के मुताबिक, नूपुर शर्मा और नवीन कुमार जिंदल की गिरफ्तारी ने होने से गुस्साए लोगों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया।

ये भी पढ़ें:- पैगंबर टिप्पणी विवाद: जुमे की नमाज के बाद दिल्ली की जामा मस्जिद के बाहर प्रदर्शनये भी पढ़ें:- पैगंबर टिप्पणी विवाद: जुमे की नमाज के बाद दिल्ली की जामा मस्जिद के बाहर प्रदर्शन

पुलिस के ऊपर यह पथराव प्रयागराज के अटाला इलाके में प्रदर्शनकारियों द्वारा किया गया है। इतना ही नहीं, छतों से भी पथराव हुआ, जिसके बाद आरएएफ और पीएसी ने लाठीचार्ज कर उन्हें खदेड़ा। लेकिन उपद्रवी सुनियोजित तरीके से थोड़ी-थोड़ी देर में पत्थरबाजी कर रहे हैं। फिलहाल पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे, लेकिन जिस तरह से उपद्रवी ग्रुप में हमला कर रहे हैं, उससे यही लग रहा है कि लोकल इंटेलिजेंस यूनिट (एलआईयू) की विफलता है। क्योंकि उपद्रवी पूरी तैयारी से आए हैं।

प्रयागराज में हालात काबू करने के लिए अतिरिक्त पुलिस फोर्स भेजी जी रही है। डीजीपी डीएस चौहान, एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार और अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी लखनऊ पुलिस हेड क्वार्टर कंट्रोल रूम में मौजूद है। वही, एडीजी कानून-व्यवस्था स्थिति को नियंत्रित करने के लिए मैदान पर पहुंचे थे, तभी प्रदर्शनकारियों ने प्रयागराज के एडीजी का वाहन क्षतिग्रस्त कर दिया। इस दौरान आगजनी की खबर सामने आ रही है।

Comments
English summary
Stones hurled during clashes in Atala area of Prayagaraj
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X