सपा मंत्री के लिए आधी रात खुला बैंक, मैनेजर के कमरे में बदले गए नोट

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

उत्तर प्रदेश। एक तरफ पूरा देश बैंकों के सामने लाइन में खड़ा नजर आ रहा है, तो वहीं वीआईपी लोगों के नोट रात को बदल दिए जा रहे हैं। उत्तर प्रदेश से एक ऐसा ही वीडियो सामने आया है।

ि

उत्तर प्रदेश की समाजवादी सरकार में मंत्री इकबाल महमूद का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में मंत्री जी आराम से मैनेजर के कमरे में कुर्सी पर बैठे हैं और उनके साथ के लोग तसल्ली से नोट बदल रहे हैं।

मंत्री जी साथ आए लोगों से ये कहते भी सुने जा सकते हैं कि दिन में आकर यो यहां धक्के ही खाओगे। मंत्री जी ने ना सिर्फ अपने नोट बदले बल्कि खाते से रुपये भी निकाले।

क्या सवालों के डर से आज राज्यसभा नहीं आए PM?

इस बाबत जब इकबाल महमूद से एक टीवी चैनल ने सवाल किया तो उन्होंने कहा कि वो जनता से अलग नहीं हैं और लाइन में लगकर ही उन्होंने चार हजार रुपये बदलवाए हैं। साथ ही इकबाल महमूद ने पीएम से अपने फैसले पर पुनर्विचार का भी आग्रह किया।

आम जनता को हो रही भारी परेशानी

8 नवंबर को पीएम मोदी ने देशभर में 1000 और 500 के नोट पर बैन की घोषणा कर दी थी। पीएम ने फैसले को जमाखोरों, भ्रष्टाचारियों और कालाधन रखने वालों पर कड़ा प्रहार कहा था।

भले ही इसे कालेधन पर प्रहार कहा गया लेकिन इस फैसले का असर देशभर में आम लोगों की जिंदगी पर देखने को मिल रहा है। कैश की भारी किल्लत इस समय देखने को मिल रही है।

कैश के लिए पूरे देश में बैंकों के सामने लंबी-लंबी लाइनें लगी हैं। 40 से ज्यादा मौतें पिछले 9 दिन में हो चुकी हैं, जिनका संबंध नोटबंदी से है।

ऐसे में जब देश में कैश की कमी के चलते लोग जान दे रहै हैं, भीड़ की वजह से मौतें हो रही हैं और लोगों के सामने रोजाना की जरूरतों के लिए भी रुपये नहीं है तो एक मंत्री को इस तरह से रुपये बदलवाया जाना लाइन में खड़े लोगों के लिए पीड़ादायक है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
sp minister change note in night
Please Wait while comments are loading...