• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Video: स्कूल में ना फर्नीचर, ना कोई सफाई वाला, पढ़ाई से पहले बच्चे लगा रहे झाडू

|

फर्रूखाबाद। यूपी के सरकारी स्कूलों में शिक्षकों की लापरवाही हद से ज्यादा बढ़ गई है। आलम यह है स्कूल में बच्चों को पढ़ाई करने के लिए खुद झाडू लगाना पड़ रहा है। फर्रूखाबाद में भी प्राथमिक विद्यालयों में लगातार पढ़ाई में लापरवाही के मामले लगातार सामने आते रहे हैं। अब ऐसा ही मामला विकासखंड कमालगंज क्षेत्र में प्राथमिक स्कूल का है। जहां न तो फर्नीचर है और न ही क्लासरूम साफ हैं। इसलिए अब बच्चे जमीन पर पड़े धूल-कचड़े को हटाने के लिए झाडू लगा रहे हैं।

small children cleaning classroom with broom in farrukhabad school

मामला फर्रूखाबाद के कमलागंज स्थित प्राथमिक विद्यालय का है। इस लापरवाही को लेकर शिक्षक ने बताया कि वह श्रमदान करा रहे हैं। लेकिन श्रमदान में शिक्षक साथ में काम करता है लेकिन विकासखंड क्षेत्र के प्राथमिक स्कूल खुलते ही शिक्षिका ने बच्चों के हाथों में झाडू थमा दी। इसके बाद छात्राएं फिर से झाडू उठाकर कक्षाओं का कचरा साफ करने में लग गए। हैरान वाली बात ये है कि बच्चों ने पढ़ाई से पहले रोजाना झाडू लगाने का काम करना पड़ता है।

small children cleaning classroom with broom in farrukhabad school

वीडियो को देखकर आप समझ जाएंगे कि यहां के स्कूल की हालत कितनी खस्ता है। यहां शिक्षक आराम से कुर्सी पर बैठकर शिक्षा के मंदिर में उनसे काम कराते हैं। जबकि हक ग्राम सभा के स्कूलों की सफाई के लिए कर्मचारी नियुक्त होता होता है। स मामले पर जब बीएस पर बात की गई तो उन्होंने बताया कि जांच कराकर उस स्कूल के शिक्षक या शिक्षिका के विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी।

Video: पत्नी मायके से नहीं लौटी तो बच्ची को झोले में डालकर टावर पर चढ़ा पति

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
small children cleaning classroom with broom in farrukhabad school
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X