शिवपाल के बेटे ने कहा, एसपी को बहुमत के आसार नहीं

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

आगरा। क्या इस बार यूपी में समाजवादी पार्टी को बहुमत के आसार नहीं हैं? समाजवादी पार्टी के एक आंतरिक सर्वे से तो यही बात निकल के आती है। एसपी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव के बेटे आदित्य यादव इस सर्वे की जानकारी दी है।

aditya yadav

'समाजवादी पार्टी के आंतरिक सर्वे में 170 सीटों की उम्मीद'

उत्तर प्रदेश में सत्ता संभाल रही समाजवादी पार्टी में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और वर्तमान में एसपी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव के बीच जारी विवाद थमता नहीं दिख रहा है।

सपा कुनबे की कलह को खत्म करने लखनऊ में जुटे बड़े नेता

इस बीच पार्टी के बड़े नेता और शिवपाल यादव के बेटे आदित्य यादव ने बड़ा बयान दिया है। आदित्य यादव के मुताबिक इस बार समाजवादी पार्टी को बहुमत से कुछ कम सीटों के आसार हैं।

उन्होंने बताया कि समाजवादी पार्टी ने प्रदेश 403 विधानसभा सीटों पर आंतरिक सर्वे कराया। जिसमें पार्टी को 170 सीटें आने की उम्मीद जताई गई है।

शिवपाल यादव के बेटे आदित्य यादव ने दी जानकारी

आदित्य यादव ने कहा कि पार्टी के आतंरिक सर्वे में भले ही एसपी को 170 सीटों की उम्मीद है लेकिन पार्टी बहुमत के साथ सरकार बनाएगी।

शिवपाल की बैठक छोड़ अखिलेश ने अपने करीबी 20 मंत्रियों से की मुलाकात

हालांकि जब उनसे पूछा गया कि सरकार बनाने के लिए बहुमत की जरूरत होती है और बहुमत का आंकड़ा 202 सीटों का है तो उन्होंने कहा कि ये अंतर ज्यादा नहीं है और हम बहुमत हासिल करेंगे।

आदित्य यादव ने कहा कि यूपी चुनाव में हालात समाजवादी पार्टी के पक्ष में हैं और इस बार भी विधानसभा चुनाव में एसपी ही सरकार बनाएगी।

पार्टी में कोई झगड़ा नहीं है: आदित्य

आदित्य यादव ने ये भी कहा कि पार्टी में किसी भी तरह का झगड़ा नहीं है। पार्टी में कुछ बातों को लेकर विवाद था जिसे एसपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव के नेतृत्व में सुलझाया जा चुका है।

नहीं थम रहा सपा का विवाद, बोले शिवपाल- किसी को दिक्कत है तो मैं पद छोड़ सकता हूं

उन्होंने कहा कि नेता जी (मुलायम सिंह यादव) ने साफ कह दिया है कि अखिलेश यादव ही पार्टी के मुख्यमंत्री पद का चेहरा होंगे। उन्होंने ये भी बताया कि एक बार फिर रथयात्रा निकाली जाएगी। जिसका नेतृत्व अखिलेश यादव ही करेंगे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
SP UP state president Shivpal Yadav son says his party would fall short simple majority.
Please Wait while comments are loading...