शाहजहांपुर: महिलाओं ने किया चैलेंज, हिम्मत है तो मेरी चोटी काट के दिखाए

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

शाहजहांपुर। यूपी के शाहजहांपुर में बीते 24 घंटो में तीन महिलाओं की चोटी काटने का मामला सामने आया है। लेकिन यहां की महिलाओं ने ऐसी अफवाह पर ध्यान न देने की बात कही है और चैलेंज किया है कि अगर महिलाओं की चोटी कट रही है तो उनकी चोटी कोई काट के दिखाए या रहस्यमयी तरह से कट के गिरे। वहीं एसपी ने भी ऐसी अफवाह फैलाने वालो पर कार्रवाई की बात की है साथ ही ऐसी अफवाह न फैसे इसके लिए एसपी ने प्रेस नोट जारी कर सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

शाहजहांपुर: महिलाओं ने किया चैलेंज, हिम्मत है तो मेरी चोटी काट के दिखाए

दरअसल जनपद शाहजहांपुर की महिलाएं अब अफवाह फैलाने वालो के खिलाफ खुलकर सामने आ गई है। उनका कहना है कि ऐसी घटनाएं गांव और देहात क्षेत्रों में ही क्यों हो रही है, शहर मे क्यों नही हो रही है। टीचर तुलिका तिवारी का कहना है कि चोटी कटने जैसी अफवाह पर बिल्कुल ध्यान न दे। अफवाह फैलाने वालो के पास कोई काम नही है। और ऐसे लोगों को सिर्फ मजा आता है। जिन घर की महिलाओं के बाल कट रहे हैं उन्हें सोचना चाहिए कि कोई इंसान उनके घर की महिलाओं के बाल कैसे काट सकता है। उन्होंने कहा कि हम ऐसे लोगो को चैलेंज करते है कि वह अपने घर से स्कूल मे पढ़ाने अकेले आती है और बालो को भी खुला रखती है। अपने बालों को वह फोल्ड नही करती है। इसलिए मेरा चैलेंज है कि मेरी चोटी काटकर दिखाएं।

शाहजहांपुर: महिलाओं ने किया चैलेंज, हिम्मत है तो मेरी चोटी काट के दिखाए

टीचर नूरी खान ने भी ऐसे लोगो को चैलेंज किया है। उनका कहना है कि महिलाओ के बगैर इजाजत किसी को अधिकार नहीं है कि कोई बाल काट सके। ये अधिकार परिवार के किसी मेंबर या माता पिता को भी नही है। उनका कहना है ये सिर्फ अफवाहें फैलाई जा रही है। सबसे ज्यादा गांव देहातों मे इसका ज्यादा असर हो रहा है। इसलिए उन्होंने लोगों से अपील की है कि ऐसी अफवाहों पर बिलकुल ध्यान न दे। और ऐसे लोगो के खिलाफ कार्रवाई होना चाहिये।

वहीं जब चोटी कटने जैसे मामले शाहजहांपुर से सामने तो पूरे जिले मे हड़कंप और अफवाहें फैल गई। जिसके बाद एसपी केबी ने कहा कि ये सिर्फ अफवाह फैलाई जा रही है। इस पर किसी को भी ध्यान नही देना चाहिए। उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर कोई भी इसका दुष्प्रचार करता पाया गया तो उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी और साथ अपील की है कि ऐसे लोगो की सुचना तत्काल पुलिस को दें।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Shahjahanpur women challenge, if I have courage, then cut my hair
Please Wait while comments are loading...