जानिए मिर्जापुर की चार सीटों पर किसकी हुई जीत, सपा को लगा झटका

Subscribe to Oneindia Hindi

मिर्जापुर। निकाय चुनाव में मिर्जापुर जिले की तीन नगरपालिका और एक नगर पंचायत सीट पर एक निर्दलीय के साथ ही भाजपा, बसपा, कांग्रेस ने एक-एक सीट प्राप्त की, पर सपा को जोरदार झटका लगा उसका खाता भी नहीं खुल सका। मिर्जापुर नगरपालिका से भाजपा के मनोज जायसवाल, चुनार नगरपालिका पर कांग्रेस के मंसूर अहमद जीते।अहरौरा नगरपालिका में बसपा के गुलाब मौर्या और कछवां नगर पंचायत में निर्दलीय प्रत्याशी पीके यादव ने जीत दर्ज की।

Result on four seats of Mirzapur in UP Civic polls 2017

कौन कितने मतो से जीता
नगरपालिका मिर्जापुर
भाजपा के मनोज जायसवाल ने 42326 मत प्राप्त करके सपा के अशोक केसरवानी को 18100 मत से हराया। अशोक केशरवानी को 24276 मत प्राप्त हुए। तीसरे स्थान पर बसपा और चौथे पर कांग्रेस रही।

कछवां नगर पंचायत
कछवां नगर पंचायत में निर्दल प्रत्याशी ने 2983 मत प्राप्त करके 1236 मतो से भाजपा के राजेश जायसवाल को हराया। राजेश जायसवाल को 1747 मत प्राप्त हुआ। कंाग्रेस के महेंद्र गुप्ता को 1055 और बसपा के राजकुमार बिंद को 278 मत प्राप्त हुआ।

अहरौरा नगर पालिका
बसपा के गुलाब मौर्या ने 4811 मत प्राप्त कर भाजपा के जैकिशन को 1399 मतो से हराया। जैकिशन को 3413 मत प्राप्त हुआ। तीसरे स्थान पर कांग्रेस के कंदर्प आनंद 2288 व चौथे पर निर्दल उमाशंकर 1728 मत प्राप्त कर चौथे स्थान पर रहे।

नगरपालिका चुनार
कांग्रेस के मंसूर अहमद ने 6535 मत प्राप्त कर सपा के अशोक यादव को 1600 मतो से हराया। अशोक यादव को 4935 मत प्रात हुआ। निषाद पार्टी के विजय वर्मा 3036 मत प्राप्त कर तीसरे स्थान पर रहे।

पिछले निकाय चुनाव के मुकाबले किसी पार्टी को बढ़त नहीं
पांच साल बाद जिले में निकाय चुनाव होने पर बहुत कुछ परिवर्तन हुआ, प्रत्याशी बदल गए और विजेता भी बदल गए, पर नहीं बदला तो पार्टी का अपना प्रदर्शन। जो प्रदर्शन चुनाव 2012 में था, वही प्रदर्शन इस बार के चुनाव में भी रहा। बस सीटो का परिवर्तन हुआ। नगर में भाजपा और चुनार में कांग्रेस ने अपनी सीट बरकरार रखी। परिवर्तन हुआ तो कछवां और अहरौरा में या यूं कहिए अदला-बदली हो गई। पिछली बार अहरौरा में निर्दल प्रत्याशी जीता था तो इस बार बसपा प्रत्याशी जीत गया। पिछली बार कछवां नगर पंचायत में बसपा समर्थित प्रत्याशी जीता था तो इस बार निर्दल प्रत्याशी जीता गया। ये अलग बात है कि पिछली बार कछवां नगर पंचायत और अहरौरा नगरपालिका के विजयी प्रत्याशी बाद में समाजवादी पार्टी में चले गए। इस बार सपा का खाता भी नहीं खुला।

Read Also: कमर में पिस्तौल खोंसकर खुली जीप से चलने वाली 'गन लेडी' ने जीता कानपुर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Result on four seats of Mirzapur in UP Civic polls 2017.
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.