गृहमंत्री राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह ने दिया हलफनामा, बताई कुल 47 लाख की संपत्ति

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नोएडा। केंद्रीय गृहमंत्री और बीजेपी के दिग्गज नेता राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह ने चुनाव आयोग को दिए हलफनामे में अपनी कुल संपत्ति की घोषणा की है। यूपी विधानसभा चुनाव में नोएडा सीट से मैदान पर उतरे पंकज सिंह के पास कुल 47 लाख की संपत्ति है लेकिन उनके नाम पर न तो घर है और न ही कोई जमीन है। पंकज सिंह ने मंगलवार को नोएडा विधानसभा सीट के लिए नामांकन भरा और हलफनामा भी दिया। हालांकि पंकज के मुकाबले उनकी पत्नी के पास संपत्ति का आंकड़ा ज्यादा है।

ये है पंकज सिंह के बैंक खातों की जानकारी

ये है पंकज सिंह के बैंक खातों की जानकारी

पंकज सिंह की पत्नी सुषमा के पास कुल 1.07 करोड़ की चल और 1.45 करोड़ की अचल संपत्ति है। इनमें से उनके नाम गाजियाबाद के इंदिरापुरम इलाके में एक घर भी है। पंकज सिंह ने बताया कि उनके पास 35400 रुपये कैश है और आईसीआईसीआई बैंक अकाउंट में 498414 रुपये हैं। उन्होंने करीब 1331925 रुपये पीपीएफ में इनवेस्ट किया है और दो बीमा पॉलिसी भी ले रखी हैं जिनमें से एलआईसी का प्रीमियम 519922 है और आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल का प्रीमियम 10 लाख है। READ ALSO: नोटबंदी के बाद बजट में आम आदमी को लगेगा एक और झटका!

पत्नी के नाम गाजियाबाद में है 54 लाख का घर

पत्नी के नाम गाजियाबाद में है 54 लाख का घर

पंकज सिंह ने घोषणा की है कि उनके पास कुल 450 ग्राम सोना है जिसकी कीमत 126000 और 300 ग्राम चांदी जिसकी कीमत 13200 रुपये है। उन्होंने किसी भी बैंक से किसी तरह का लोन भी नहीं लिया है। वहीं, पंकज की पत्नी सुषमा के नाम देहरादून में खेती की जमीन है। उनके पास 40350 रुपये कैश भी है। इंदिरापुरम स्थित घर उन्होंने 5418718 में लिया था। READ ALSO: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में महिलाओं को दिए गए थे चरखे, चार दिन भी नहीं टिके

पंकज सिंह की डिग्रियों पर एक नजर

पंकज सिंह की डिग्रियों पर एक नजर

पंकज सिंह के खिलाफ किसी भी पुलिस स्टेशन में आपराधिक केस नहीं है। उनके पास एक लाइसेंसी शॉटगन है, इसका जिक्र भी हलफनामे में किया गया है। उन्होंने यूपी बोर्ड से 1994 में 10वीं, 1996 में 12वीं की परीक्षा पास की। दिल्ली यूनिवर्सिटी के दयाल सिंह कॉलेज से उन्होंने 1999 में बी.कॉम पूरा किया और साल 2001 में एमिटी यूनिवर्सिटी से पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा किया। पंकज और सुषमा की एक बेटी दिया (10) और एक बेटा आर्य वीर (5) हैं। READ ALSO: टैक्स चोरी के आरोप में फंसे कांग्रेस के दो बड़े नेता

होगी कांटे की टक्कर

होगी कांटे की टक्कर

नोएडा विधानसभा सीट से बीजेपी ने गृहमंत्री के बेटे पंकज सिंह को मैदान पर उतारा है। पंकज सिंह लंबे समय से नोएडा और गाजियाबाद में सक्रिय हैं और टिकट के दावेदारों में उनका नाम प्रमुख रहा है। विपक्षी पार्टियों में सपा ने यहां से सुनील चौधरी और बीएसपी ने रविकांत मिश्रा को टिकट दिया है। इस सीट पर कांटे की टक्कर होने की उम्मीद है। फिलहाल यहां बीजेपी का कब्जा है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rajnath Singh's son pankaj singh discloses his assets worth 47 lakh in affidavit.
Please Wait while comments are loading...