NTPC Blast: AGM मुखर्जी राम और प्रभात श्रीवास्तव ने सफदरजंग अस्पताल में तोड़ा दम

Posted By: Prashant
Subscribe to Oneindia Hindi

रायबरेली। ऊंचाहार NTPC Blast में कई श्रमिकों समेत एक इंजीनियर की मौत हो गई थी साथ ही कई मजदूर और दो इंजीनियर गंभीर रूप से घायल हो गए थे। आज इस घटना के कुछ दिनों बाद एक और बुरी खबर आ रही है।
गंभीर रूप से घायल अतिरिक्त महाप्रबंधक पद पर तैनात 55 वर्षीय प्रभात श्रीवास्तव व मुखर्जी राम की मौत हो गई है। इस घटना ने एनटीपीसी ऊंचाहार को गम में में डुबो दिया है। ऊंचाहार में 23 सालों से रह रहे प्रभात एक प्रकार से यही के हो गए थे।

NTPC Blast Unchahar AGM Mukharji ram and prabhat srivastava died

मूल रूप से बिहार के भोजपुर जिले के रहने वाले प्रभात ऊंचाहार में सन 1994 में आए थे। उस समय एनटीपीसी ने ऊंचाहार परियोजना का अधिग्रहण किया था। यहां पर उन्होंने मैनेजर के पद से नौकरी शुरू की और अब वह अतिरिक्त महाप्रबंधक थे। वह अक्सर ऊंचाहार के आसपास गांव में जाते थे और एनटीपीसी के बारे में लोगों से बात करते थे। एक बेटी और एक बेटे के पिता प्रभात जब हादसे में घायल हुए तो उनको पहले एनटीपीसी अस्पताल लाया गया और उसके बाद उनको यहां से लखनऊ रेफर किया गया था, लेकिन आज एनटीपीसी ने एक होनहार अधिकारी खो दिया।

NTPC Blast Unchahar AGM Mukharji ram and prabhat srivastava died

एनटीपीसी ऊंचाहार के अतिरिक्त महाप्रबंधक मुखर्जी राम ने दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल में दम तोड़ दिया। मृतकों की संख्या अब 43 हो गई है। अभी भी लखनऊ में 17 घायलों का इलाज चल रहा है। बता दें कि एनटीपीसी ऊंचाहार की 500 मेगावाट की छठवीं यूनिट में एक नवंबर को बॉयलर फटने से दर्दनाक हादसा हुआ था। हादसे के बाद झुलसे श्रमिकों को रायबरेली लखनऊ और दिल्ली के अस्पतालों में भर्ती कराया गया था।

Also Read- VIDEO: मथुरा के राधारानी मंदिर में दो साधुओं के बीच खूब चले लात घूंसे

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
NTPC Blast Unchahar AGM Mukharji ram and prabhat srivastava died
Please Wait while comments are loading...