• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यूपी में नहीं लगेगा लॉकडाउन, सरकार ने सीएम योगी के वायरल वीडियो को बताया पुराना

|
Google Oneindia News

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 542 नए मरीज मिले हैं। प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ का एक वीडियो वायरल हो गया जिसमें वे पंद्रह जिलों में लॉकडाउन लगाने की बात कह रहे हैं। योगी सरकार के फैक्ट चेक ट्विटर अकाउंट पर इस वीडियो को फर्जी बताया गया है। ट्वीट में योगी सरकार ने कहा कि सोशल मीडिया पर प्रसारित किया जा रहा वीडियो पुराना है। प्रदेश में फिलहाल किसी प्रकार के लॉकडाउन की योजना नहीं है।

No lockdown in UP, Yogi govt said viral video is fake

वीडियो में सीएम योगी आदित्यनाथ यह कहते दिख रहे हैं कि अगले चरण में प्रदेश के 15 जिलों में पूरी तरह से लॉकडाउन लगा दिया जाएगा जिसमें स्वास्थ्य सुविधाओं का ख्याल रखा जाएगा। एंबुलेंस को छूट दी जाएगी और राहत सामग्री बांटने के लिए पुलिस की तैनाती की जाएगी। यह वीडियो पिछले सप्ताह वायरल हो गया। उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन लगने की चर्चा लोग करने लगे। इस वीडियो को फर्जी बताकर योगी सरकार ने इसका खंडन कर दिया है जिसके बाद प्रदेश में लॉकडाउन लगने की आशंकाओं पर विराम लग गया है।

प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह अपने बयान में कह चुके हैं कि कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं जिसको देखते हुए इंटीग्रेटेड कंट्रोल और कमांड सेंटर को एक्टिव कर दिया गया है। होली में रेलवे स्टेशनों और हवाई अड्डों पर यात्रियों की रैंडम जांच होगी। उत्तर प्रदेश में फिलहाल लॉकडाउन या नाइट कर्फ्यू नहीं लगाया जाएगा। राजधानी लखनऊ में माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाने का फैसला लिया गया है। एक मरीज मिलने के बाद उसके आसपास 250 मीटर का दायरे को माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया जाएगा।

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के एक्टिव मामलों की संख्या 3396 हो गई है। इस बीमारी से प्रदेश में अब तक 8760 लोगों की जान जा चुकी है। 10 मार्च के बाद से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है।

कोरोना वायरस: कोविशील्ड की पहली और दूसरी खुराक के बीच अब होगा 6-8 हफ्ते का अंतरकोरोना वायरस: कोविशील्ड की पहली और दूसरी खुराक के बीच अब होगा 6-8 हफ्ते का अंतर

Comments
English summary
No lockdown in UP, Yogi govt said viral video is fake
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X