• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

UP: आसमान में दिखी रहस्यमयी रोशनी की एक कतार, अद्भुत नजारे का सोशल मीडिया पर वायरल हुआ Video

UP: आसमान में दिखी रहस्यमयी रोशनी की एक कतार, अद्भुत नजारे का सोशल मीडिया पर वायरल हुआ Video
Google Oneindia News

लखनऊ, 13 सितंबर: सोमवार 12 सितंबर की देर शाम उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और बिहार के कई जिलों में एक रहस्यमयी रोशनी का अद्भुत नजारा देखने को मिला। इस नजारे को देखकर लोग स्तबध रह गए। तो वहीं, कुछ लोगों इस नजारे का वीडियो अपने मोबाइल फोन में भी कैद कर लिया, जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें साफ देखा जा सकता है कि आसमान में लंबी लकीर जैसी कई लाइटें जलती नजर आ रही हैं।

Mysterious light seen in the sky of Uttar Pradesh

सोशल मीडिया पर वीडियो के वायरल होते ही कयास का दौर भी शुरू हो गया। कोई इस रोशनी को एलियन यूएफओ तो कोई उड़नतश्‍तरी बताने लगा। हालांकि, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स फैक्‍ट चेक में ऐसा दावा किया जा रहा है कि यह कोई विचित्र रोशनी नहीं, बल्कि ये दुनिया के सबसे अमीर शख्स और टेस्ला के मालिक​ ​​​​​​एलन मस्क का स्‍टारलिंक सेटेलाइट का असर था। हालांकि, इन दावों कितनी सच्चाई है इस बारे में अभी कुछ कहा नहीं जा सकता।

हालांकि, आसमान में लकीर जैसी रोशनी लोगों के लिए आश्चर्य का विषय जरुर बनी हुई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आसमान में लकीर जैसी रोशनी का वीडियो लखनऊ, औरैया, कन्नौज, इटावा, सीतापुर और लखीमपुर खीरी सहित कई जिलों में देर शाम रिकॉर्ड किया गया है। सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट होने के बाद ये रहस्यमई लाइट चर्चा का विषय बनी हुई है। ट्रेन की आकार की लाइट हवा में चलती देखकर लोग स्तब्ध है। तो वहीं, hindi.oneindia.com इन वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।

ये भी पढ़ें:- 'हमारे विभाग के लोग चोर हैं, हम उनके सरदार', जानिए कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने क्यों कहा ऐसा?ये भी पढ़ें:- 'हमारे विभाग के लोग चोर हैं, हम उनके सरदार', जानिए कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने क्यों कहा ऐसा?

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के हवाले से गुजरात काउंसिल ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी (GUJCOST) के सलाहकार नरोत्तम साहू ने कहा कि यह कुछ सैटेलाइट के पृथ्वी के पास की कक्षा से गुजरने का परिणाम हो सकता है। गौरतलब है कि ऐसा पहली बार नहीं है जब इस तरह का कुछ देखने को मिला है। दिसंबर 2021 में भी पंजाब के पठानकोट में इसी तरह की रहस्यमय रोशनी दिखाई दी थी।

Comments
English summary
Mysterious light seen in the sky of Uttar Pradesh
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X