• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यूपी: सपने में भगवान ने दिया दर्शन, सुबह उठकर देखा तो पेड़ से निकल रहा था दूध

|

आगरा। यूपी के आगरा जनपद में एक नीम के पेड़ से दूध की धारा निकल रही है। जिसे देखकर ग्रामीण आकर्षित हो होकर उसे आस्था का प्रतीक मानकर पूजा अर्चना शुरू कर रहे हैं। जानकारी के अनुसार गांव नगर चंद में ग्रामीण चरण दास के दरवाजे पर एक नीम का पेड़ है। उनका कहना है कि उनके सपने में भगवान आए और कहा कि नीम के पेड़ से दूध की धारा बहेगी। जिसका आप प्रचार-प्रसार करो और परिक्रमा दो जिससे लोगों की मनोकामनाएं पूर्ण होंगी और कष्ट दूर होंगे।

यूपी: सपने में भगवान ने दिया दर्शन, सुबह उठकर देखा तो पेड़ से निकल रहा था दूध- ग्रामीण

भगवान ने दिए दर्शन

चरण दास ने बताया कि सुबह देखा तो कई जगह से नीम के पेड़ से दूध की धार बह रही थी। इसी को आस्था मानकर चरणदास और ग्रामीणों ने एकत्रित होकर भजन कीर्तन के साथ हवन शुरू कर दिया। इसी को लेकर दूरदराज के आस-पास के गांव के लोग नीम की परिक्रमा कर रहे हैं और आस्था मानकर अपनी मनोकामना पूर्ण होने के लिए मनौती मांग रहे हैं। अब देखना यह है कि यह आस्था है या अंधविश्वास यह तो समय ही बताएगा फिलहाल लोग यहां परिक्रमा के लिए पहुंच रहे हैं।

यूपी: सपने में भगवान ने दिया दर्शन, सुबह उठकर देखा तो पेड़ से निकल रहा था दूध- ग्रामीण

पहले भी हुई है ऐसी घटना

गोंडा जिले के झंझरी ब्लॉक के ग्रामीण इलाके में नीम के एक पेड़ से बीते दिनों दूध का निकलना लोगों के बीच कौतूहल का विषय बना हुआ था। मां शीतला का रूप माने जाने वाले इस नीम के पेड़ से लगातार दूध के निकलने की खबर इलाके में आग की तरह फैल गई और फिर आसपास के गांव के लोग इकट्ठा हो गए। जिसके बाद पूजा-पाठ का दौर शुरू हो गया और लोग वहां पर पहुंचकर नीम के पेड़ की आराधना करने लगे थे।

ये भी पढ़ें:- यूपी: स्मृति के अमेठी आगमन से पहले लगे उनके विरोध में पोस्टर, लिखा 'गुजराती ईरानी' वापस जाओ

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
milk flowing in a tree of agra
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X