• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यूपी: समाज के लोगों ने मंदिर में मूर्ति लगाने से रोका, 50 दलित परिवारों ने दी धर्म परिवर्तन की धमकी

|

मेरठ। उत्तर प्रदेश के मेरठ में दलित समाज के लोगों ने अपने ही समाज के लोगों से परेशान होकर धर्म परिवर्तन की चेतावनी दी है। धर्म परिवर्तन की चेतावनी देने वाले लोगों का आरोप है कि उन्हीं के समाज के लोगों ने उन्हें नवरात्र में मां काली की मूर्ति मंदिर में स्थापित करने से रोक दिया है। वहीं, मामला प्रशासन के संज्ञान में आने के बाद हड़कंप मच गया है।

meerut 50 Dalit families give threat to change religion over temple dispute

जानकारी के अनुसार, मामला मेरठ के इंचौली थाना क्षेत्र के मसूरी गांव का है। मसूरी गांव के लोग बुधावर को जिलाधिकारी ऑफिस पहुंचे। लोगों ने बताया कि गांव में एक शिव मंदिर है। शिव मंदिर में मां काली की मूर्ति स्थापित करना चाहते है। लेकिन गांव के ही रहने वाले अपने समाज के लोगों मंदिर में मां काली की मूर्ति स्थापित करने का विरोध कर रहे है। ग्रामीणों का आरोप लगाया है कि मूर्ति स्थापित करने से रोकने वाले लोगों ने मंदिर की भूमि पर कब्जा कर रखा है। इस जमीन पर अपना ट्रैक्टर और कार आदि खड़े कर वे इसका इस्तेमाल पार्किंग के तौर पर करते हैं। लोगों का कहना है कि इनमें से कुछ लोग मंदिर परिसर में शराब भी पीते हैं।

डीएम ऑफिस पहुंचे ग्रामीणों का आरोप है कि अगर उन्हें मंदिर में मूर्ति स्थापित नहीं करने दी गई तो वह धर्म परिवर्तन कर लेंगे। उधर धर्म परिवर्तन की चेतावनी पर अधिकारियों में हड़कंप मच गया। एडीएम रामचंद्र ने बताया कि विरोध करने वालों का कहना है कि वे एक मंदिर में मां काली की मूर्ति स्थापित करना चाहते थे। लेकिन कुछ स्थानीय लोगों ने इसका विरोध किया और उन्हें ऐसा करने से रोक दिया। मामले की जांच होगी। उनके धर्म परिवर्तन की मांग के बारे में अभी पता नहीं है। मामला जल्द ही सुलझा लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें:-यूपी में लगेगी अब 'राजनीति की पाठशाला', यहां खुलेगा पहला कॉलेज

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
meerut 50 Dalit families give threat to change religion over temple dispute
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X