मायावती की भाजपा को खुली चुनौती अगर लोकतंत्र में भरोसा है तो बैलेट पेपर से कराए चुनाव

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के निकाय चुनाव के नतीजे आने के बाद जिस तरह से बसपा को दो मेयर की सीटों पर जीत मिली है, उसके बाद एक बार फिर से बसपा सुप्रीमो मायावती ने भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि अगर भाजपा इमानदर है और लोकतंत्र में विश्वास करती है तो ईवीएम मशीनों की जगह बैलट पेपर से चुनाव कराए। लोकसभा चुनाव 2019 में होना है, ऐसे में अगर भाजपा को भरोसा है कि जनता उसके साथ है तो उन्हें बैलेट पेपर की व्यवस्था को 2019 के चुनाव में लागू करना चाहिए। मैं इस बात की गारंटी दे सकती हूं कि अगर बैलेट पेपर का इस्तेमाल होता है तो भाजपा सत्ता में नहीं आएगी।

mayawati

मायावती ने कहा कि ईवीएम की वजह से ही हम यूपी के विधानसभा चुनाव में हार गए थे, लेकिन एक बार फिर से निकाय चुनाव ने साबित कर दिया है कि हमारे वोटर मजबूती के साथ हमारे साथ खड़े हैं। अगर भाजपा लोकतंत्र में भरोसा करती है और उसे अपने मतदाता पर भरोसा है तो 2019 के लोकसभा चुनाव बैलेट पेपर से कराए। मायावती ने भाजपा पर आरोप लगाया कि उसने जानबूझकर निकाय चुनाव देरी से कराए। मायावदी ने निकाय चुनाव में पार्टी के बेहतर प्रदर्शन पर खुशी जताते हुए कहा कि मैं पूरी यकीन से कहती हैं कि अगर बैलेट पेपर से चुनाव हो तो भाजपा कभी जीत नहीं पाएगी। गौरतलब है कि यूपी के निकाय चुनाव में कुल 16 मेयर सीटों में से 2 सीटों पर बसपा को जीत हासिल हुई है। 

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Mayawati challenges BJP to hold 2019 poll through ballot papers. She says I can guarantee if Ballot papers are used, BJP won't come to power.
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.