UPTET 2017: परीक्षा में 'मुन्ना भाई' ही नहीं कई 'मुन्नी' भी पकड़ी गईं, देखिए प्रदेश के नकलची

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

इलाहाबाद। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा में सेंधमारी का खूब प्रयास हुआ। कुछ सेंधमार परीक्षा के पहले पकड़े गए तो कुछ परीक्षा के दरमियान भी पकड़े गए। सबसे दिलचस्प बात ये रही कि इस परीक्षा में वो भ्रम भी टूटा, जिसमे सिर्फ मुन्ना भाई पकड़े जाने की खबरे आती थी। इस परीक्षा में कई मुन्नी भी पकड़ी गईं। इलाहाबाद में बुआ को पास कराने के लिए बेटी परीक्षा देनी बैठी। तो चाचा के स्थान पर भतीजा भी परीक्षा देने आया। लेकिन एसटीएफ के हत्थे चढ़ गए। सभी को नजदीकी थाने ले जाया गया है और विधिक कार्रवाई की गई है।

Many Munna Bhais and Girls caught in UPTET exam 2017

कहां कौन पकड़ा गया?

परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय के मुताबिक पूरे यूपी में 8 लोग पकड़े गए। जो दूसरे के स्थान पर परीक्षा दे रहे थे। इनमे सुबह की पाली में प्राथमिक स्तर की परीक्षा के दौरान 7 लोग पकड़े गए। जबकि एक मुन्ना भाई दूसरी पाली में पकड़ा गया।

इलाहाबाद

इलाहाबाद में तीन लोग पकड़े गए। जिनमे इलाहाबाद के ईश्वर शरण इंटर कॉलेज से ममता यादव के स्थान पर भतीजी खुशबू यादव परीक्षा देते पकड़ी गई। तो राजकीय बालिका इंटर कॉलेज से जालिम सिंह यादव के स्थान पर भतीजा अशोक यादव परीक्षा देता पकड़ा गया। डीएवी इंटर कॉलेज मीरापुर में भी एक मुन्ना भाई पकड़ा गया लेकिन वो अपना बार-बार नाम बदलता रहा।

बागपत

यूपी के बागपत में जैन इंटर कॉलेज खेकड़ा से राघव प्रताप सिंह के स्थान पर परीक्षा दे रहे सहनवाज को पकड़ा गया। जबकि यहीं संजीव कुमार के स्थान पर परीक्षा दे रहे विनय कुमार को भी पकड़ा गया। जबकि बागपत के जनता वैदिक इंटर कॉलेज बड़ौत से आनंद राठी के स्थान पर परीक्षा दे रहे रवीन्द्र कुमार परीक्षा को पकड़ा गया।

लखनऊ

राजधानी लखनऊ में राजकीय बालिका इंटर कॉलेज सिंगारनगर में पूनम सिंह के स्थान पर परीक्षा दे रही अर्पिता पांडेय को पकड़ा गया गई।

सहारनपुर

सहारनपुर के इंड्रस्टियल मुस्लिम गर्ल्स इंटर कॉलेज में दूसरी पाली के दौरान प्रवीण कुमार के स्थान पर संदीप कुमार परीक्षा देते पकड़ा गया।

Many Munna Bhais and Girls caught in UPTET exam 2017

यहां ओएमआर सीट लेकर भागे

टीईटी की परीक्षा में कई अभ्यर्थी ओएमआर सीट लेकर भाग गए। इन सभी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है।

अमरोहा

अमरोहा के राजकीय डिग्री कॉलेज गजरौला में सर्वेश कुमारी और नवीता कुमारी ओएमआर की दोनों कार्बन कॉपी लेकर भाग गए।

औरैया

औरैया के वैदिक इंटर कॉलेज दिबियापुर से जितेन्द्र कुमार ओएमआर की दोनों कार्बन कॉपी लेकर फरार हो गए।

लखनऊ

लखनऊ के राजकीय इंटर कॉलेज हुसैनाबाद से कुंवर दीपक सिंह ओएमआर की दोनों कार्बन कॉपी लेकर गए।

यहां नकलची पकड़े गए

टीईटी की परीक्षा में कई अभ्यर्थी नकल करते पकड़े गए।

भदोही

भदोही के काशी नरेश महाविद्यालय ज्ञानपुर से प्रमिला दुबे के हाथ में इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस चिप मिली। जिससे वो नकल कर रही थी।

गौतमबुद्धनगर और आजमगढ़

गौतमबुद्धनगर में एक अभ्यर्थी मोबाइल के साथ पकड़ा गया। जबकि आजमगढ़ में श्री दुर्गाजी स्नातकोत्तर महाविद्यालय चंडेश्वर में एक अभ्यर्थी नकल करता पकड़ा गया।

Read more: अंधेरे का फायदा उठाकर करने चला दुष्कर्म, महिला गुप्तांग काटकर ले आई घर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Many Munna Bhais and Girls caught in UPTET exam 2017

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.