मिलिट्री इंटेलिजेंस ने संदिग्ध आर्मी कैप्टन को किया गिरफ्तार, मिले कई फर्जी दस्तावेज

Posted By: Prashant
Subscribe to Oneindia Hindi

कानपुर। प्रदेश के कानपुर जिले में मिलिट्री इंटेलिजेंस के इनपुट पर स्थानीय कलेक्टर गंज थाना पुलिस ने एक संदिग्ध युवक को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार युवक के पास से मिलिट्री के कई कागजात जिसमे मिलिट्री रिक्रूटमेंट बोर्ड की मुहर लगी थी, बरामद हुए हैं। इसके अलावा युवक के पास से कई आईडी कार्ड और मिलिट्री की ड्रेस भी बरामद हुई है। मिलिट्री इंटेलिजेंस और स्थानीय पुलिस के अधिकारियों ने गहन पूछताछ की और नौकरी के नाम पर ठगने वाले इस युवक को जेल भेजने की तैयारी कर रही है। पुलिस ने इस व्यक्ति को कलेक्टर गंज के होटल गैंजेस से गिरफ्तार किया।

kanpur military intelligence caught fake captain

कानपुर के थाना कलेक्टरगंज के अंतर्गत गैंजेस होटल में संदिग्ध मिलिट्री के अधिकारी के ठहरे होने की सूचना मिलिट्री इंटेलिजेंस ने दी थी। ये सूचना मिलिट्री इंटेलिजेंस को कानपुर के दो युवकों ने दी थी | युवकों के अनुसार गिरफ्तार युवक विवेक कुमार राय जो कि बिहार के चम्पारण जिले का रहने वाला था, अपने आपको मिलिट्री कैप्टन बताता था। साथ ही उसने मिलिट्री में नौकरी लगवाने के नाम पर हजारों रूपये उनसे ऐंठ लिए थे और लगातार उनको ज्वाइनिंग के लिए टहला रहा था। जब रिक्रूॉटमेंट नहीं हुआ तो इन्होंने कानपुर कैंटोनमेंट में शिकायत की। शिकायत के बाद मिलिट्री इंटेलिजेंस ने स्थानीय थाने की मदद से होटल गैंजेस पर छापा मार रूम नंबर 304 से फर्जी कैप्टन वी के राय को गिरफ्तार कर लिया।

kanpur military intelligence caught fake captain

कलेक्टरगंज इलाके के होटल गैंजेस में कथित कैप्टन वी के राय पिछले एक साल में कई बार आकर रुका , इस दौरान होटल में कई बार इसकी महिला मित्र भी मिलने आई थी | होटल मैनेजर के अनुसार उसका काम केवल आईडी लेकर रूम देना होता है वो किया इसके बाद कौन क्या करता है वो क्या जाने | आज पुलिस आई और जांच पड़ताल कर युवक को पकड़ ले गई।

kanpur military intelligence caught fake captain

पुलिस अधिकारियों ने जांच के बाद पाया कि गिरफ्तार युवक के पास से मिलिट्री रिक्रूटमेंट बोर्ड की मुहर लगे कई दस्तावेजों के साथ फर्जी मोहरे और कई आईडी कार्ड्स बरामद हुए है। गिरफ्तार युवक लोगो को मिलिट्री में नौकरी देने के नाम से ठगी करता था। इसके गैंग में दो से तीन लोग और है जो दिल्ली में नौकरी करते है उनकी गिरफ्तारी के लिए टीम भेजी जा रही है। फिलहाल गिरफ्तार युवक के पूछताछ जारी है।

ये भी पढ़ें- रास्ते में खड़े शख्स को क्यों गाली देकर भगाने लगा एंटी रोमियो प्रभारी, देखें VIDEO

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
kanpur military intelligence caught fake captain
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.