• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

AMU में जिन्ना की तस्वीर पर बवाल, अलीगढ़ में रोकी गई इंटरनेट सेवाएं

By Dharmender Kumar
|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। यूपी की अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) के छात्र संघ कार्यालय में लगी मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर हटाने को लेकर शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। बुधवार को हिंदू संगठनों द्वारा जिन्ना का पुतला फूंकने के दौरान हुए हिंसक विरोध प्रदर्शन और लगातार बढ़ रहे विवाद को देखते हुए अलीगढ़ के जिला मजिस्ट्रेट ने पूरे जिले में 4 मई दोपहर 2 बजे से लेकर 5 मई रात 12 बजे तक के लिए सभी कंपनियों की इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी है।

amu

इंटरनेट सेवाएं सस्पेंड करने का आदेश जारी करते हुए जिला मजिस्ट्रेट ने कहा, 'एएमयू में मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर हटाने को लेकर उठे विवाद और 2 मई को हुई हिंसा के बाद अलीगढ़ जिले में शाति व्यवस्था और सांप्रदायिक सौहार्द कायम रखने के लिए दिनांक 4 मई 2018 की दोपहर 2 बजे से लेकर 5 मई 2018 की रात 12 बजे तक सभी कंपनियों की इंटरनेट सेवाओं, जिनमें बीएसएनएल भी शामिल है, पर रोक लगाई जाती है।' डीएम के आदेश के बाद जिले में इंटरनेट सेवाएं सस्पेंड कर दी गई हैं।

गौरतलब है कि बीते बुधवार को एएमयू के छात्रसंघ भवन में लगी पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर को लेकर हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने जिन्ना का पुतला फूंका था। इसके बाद हिंदूवादी छात्र संगठनों और एएमयू छात्रों के बीच हाथापाई की नौबत तक आ गई। दोनों तरफ से लाठी-डंडे निकल आए और एक दूसरे को मारने के लिए आतुर हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला बढ़ता देखकर लाठीचार्ज कर किसी तरह हालात पर काबू पाया।

ये भी पढ़ें- इश्क की खातिर मूंछों पर चलवाया था उस्तरा, पढ़िए जिन्ना की Love Storyये भी पढ़ें- इश्क की खातिर मूंछों पर चलवाया था उस्तरा, पढ़िए जिन्ना की Love Story

Comments
English summary
Jinnah Portrait in AMU: DM orders suspension of Internet services in Aligarh Muslim University from May 4 till May 5.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X