• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

ज्ञानवापी मस्जिद केस का फैसला सुनाने वाले जज ने जताई परिवार की सुरक्षा को लेकर चिंता

|
Google Oneindia News

वाराणसी, 13 मई। ज्ञानवापी मस्जिद मामले में गुरुवार को कोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए सर्वे का आदेश दिया है। कोर्ट ने 17 मई तक सर्वे पूरा करने का आदेश दिया है। जज ने फैसला सुनाते हुए कहा कि वह हमेशा अपनी सुरक्षा को लेकर चिंतित थे। डर का माहौल तैयार किया गया, इस सिविल केस को अलग तरह का केस बनाकर डर का माहौल तैयार किया गया। सिविल ज रवि कुमार दिवाकर ने कहा कि इतना डर है कि मेरा परिवार हमेशा मेरी सुरक्षा को लेकर चिंतित है और मैं अपने परिवार की सुरक्षा को लेकर चिंतित हूं। जब भी मैं घर से बाहर जाता मेरी पत्नी मेरी सुरक्षा को लेकर चिंतित रहती।

judge

बता दें कि इस हफ्ते कोर्ट इस पूरे मामले की सुनवाई कर रही थी, कोर्ट ने मस्जिद के भीतर वीडियोग्राफी की बात कही है। बता दें कि यह मस्जिद काशी विश्वनाथ मंदिर के बगल में है। मस्जिद मैनेजमेंट कमेटी ने सर्वे अधिकारी अजय कुमार मिश्रा पर भेदभाव का आरोप लगाया है। हालांकि कोर्ट ने उन्हें सर्वे करने वाली टीम से हटाने की अपील को खारिज कर दिया है, लेकिन कोर्ट ने दो नए अधिकारियों को इस टास्क को पूरा करने के लिए टीम में जोड़ा है। विशाल सिंह और अजय प्रताप सिंह को इसमे जोड़ा गया है।

इसे भी पढ़ें-'नशे में कई बार मेरे साथ हुआ रेप', पॉपुलर हॉलीवुड एक्ट्रेस का चौंकने वाला खुलासाइसे भी पढ़ें-'नशे में कई बार मेरे साथ हुआ रेप', पॉपुलर हॉलीवुड एक्ट्रेस का चौंकने वाला खुलासा

अपना फैसला सुनाते हुए कोर्ट ने मस्जिद के नीचे बने दो बेसमेंट को सर्वे के लिए खोलने का इजाजत नहीं दिए जाने की अपील को भी खारिज कर दिया। पांच महिलाओं राखी सिंह, लक्ष्मी देवी, सीता साहू और अन्य ने इस पूरे मामले को लेकर कोर्ट में याचिका दायर की थी। इन महिलाओं ने मस्जिद के भीतर श्रंगार गौरी, भगवान गणेश, भगवान हनुमान और नंदी की पूजा हर रोज करने की इजाजत मांगी थी। इनका कहना है कि इनकी मूर्ति मस्जिद की बाहरी दीवार पर है। इन महिलाओं ने कोर्ट से यह निर्देश देने की अपील की थी इन मूर्तियों को तोड़ने नहीं दिया जाए। पिछले हफ्ते जब सर्वे करने के लिए टीम गई थी तो वीडियोग्राफी पर एक पक्ष ने आपत्ति जताई थी और इसके बाद दोनों ही पक्षों की ओर से नारेबाजी की गई थी।

Comments
English summary
Gyanvapi Masjid case judge express concern for the safety of his family.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X