• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

34 इंच का दूल्हा, 33 इंच की दुल्हन, अनोखी शादी देख पूरा शहर रह गया दंग

|

गोरखपुर। गोरखपुर में सोमवार का दिन एक यादगार शादी के नाम रहा। गोरखपुर में हुई ये अनोखी शादी पूरे शहर में चर्चा का विषय रही। ये शादी अनोखी इसलिए रही क्योंकि इस शादी में 34 इंच का दूल्हा 33 इंच दुल्हन की दुल्हन एक दूसरे के हमसफर बने। शादी में आने वाले लोगों में दूल्‍हा-दुल्‍हन के साथ सेल्‍फी खिंचवाने का जुनून भी खूब दिखाई दिया। इस अनोखी शादी में कई ऐसे लोग भी पहुंचे थे, जिनको न तो वर पक्ष से न्‍योता मिला था और न ही वधू पक्ष से। लेकिन, सभी के चेहरे पर खुशी साफ झलकती दिखाई दी।

पीएचडी डॉक्टर हैं सुनील पाठक

पीएचडी डॉक्टर हैं सुनील पाठक

दूल्हा डॉ. सुनील कुमार पाठक छह भाइयों में तीसरे नंबर के हैं। सभी की शादियां हो चुकी हैं। सुनील ने अपने छोटे कद की वजह से धीरे-धीरे शादी की उम्मीद छोड़ दी थीं। फिर अचानक एक दिन उनके लिए लड़की का रिश्ता आया जो लगभग उन्हीं के जैसी थी। इस पर सुनील ने झट से शादी के लिए हां कर दी। सुनील की हां, दुल्हन बनने का सपना संजोए बैठी सारिका मिश्रा के जीवन में भी खुशियों की बहार लेकर आई।

33 इंच की हैं वधू सारिका मिश्रा

33 इंच की हैं वधू सारिका मिश्रा

वहीं दूसरी ओर वधू सारिका मिश्रा का भी कद आम ल‍ड़कियों की तरह नहीं बढ़ा। वो 33 इंच की ही रह गईं। बेटी सारिका की उम्र बढ़ने के साथ ही उसके विवाह की चिंता भी घरवालों को सताने लगी। लेकिन सुनील कुमार का रिश्ता सारिका के लिए वरदान सरीखा रहा। दोनों को एक साथ देखकर ऐसा लग रहा था जैसे कि दोनों एकदूसरे के लिए ही बने हैं।

 खो दी थी शादी की उम्मीद

खो दी थी शादी की उम्मीद

दूल्‍हा डा. सुनील संस्‍कृत से पीएचडी हैं। वे कहते हैं कि उनके भी मन में ये सपना पलता रहा है कि एक दिन उनकी शादी होगी। लेकिन, बढ़ती उम्र के चलते उन्‍होंने शादी की उम्‍मीद खो दी थी। लेकिन, भगवान की कृपा हुई और उनकी शादी हो गई। वे इस शादी से बहुत खुश हैं। उनको भी उनका जीवन साथी मिल गया है और वे अन्‍य लोगों की तरह वैवाहिक जीवन को पूरी खुशी के साथ निभाएंगे।

शहर भर में चर्चा का विषय रही शादी

शहर भर में चर्चा का विषय रही शादी

सोमवार को दोनों की धूमधाम से शादी हुई और दोनों एक-दूसरे के हो गए। इस मौके पर जुटे परिवारीजन और परिचितों ने वर-वधू को आशीर्वाद देकर उनके सुखद वैवाहिक जीवन की मंगल कामना की। वहीं शादी में ऐसे लोग भी जुटे जिन्हें इनवाइट भी नहीं किया गया था लेकिन सारे ही दूल्हा-दुल्हन के साथ सेल्फी खिंचाने की होड़ में लगे रहे। इस अनोखी शादी की चर्चा अब पूरे शहर में हो रही है।

<strong>ये भी पढे़ं- VIDEO: रात भर मेंहदी लगाए दुल्हन करती रही इंतजार, नहीं आई बारात </strong>ये भी पढे़ं- VIDEO: रात भर मेंहदी लगाए दुल्हन करती रही इंतजार, नहीं आई बारात

English summary
gorakhpur groom of 36 inch and bride of 34 inch ties knot
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X