उन्नाव: पुलिस की छापेमारी में 5 क्विंटल विस्फोटक बरामद, दो गिरफ्तार

Subscribe to Oneindia Hindi

उन्नाव। दिवाली, शादी समारोह व स्थानीय निकाय चुनाव को देखते हुए पुलिस ने अवैध पटाखा, विस्फोटक पदार्थों के अवैध निर्माण, भंडारण व बिक्री कर के आम लोगों के जीवन को संकट में डालने वालों के खिलाफ अभियान चला रखा है। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर चलाए जा रहे अभियान में पुलिस को उस समय बड़ी सफलता हाथ लगी जब गोपनीय सूचना पर बीघापुर थाना पुलिस ने थाना क्षेत्र के गांव कैलाव में छापामारी की। छापामारी के दौरान बीघापुर थाना पुलिस को अवैध विस्फोटक पदार्थों का जखीरा मिला। इस दौरान पुलिस ने दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों के खिलाफ पुलिस ने संगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर लिया है। बरामद विस्फोटक पदार्थों का कुल वजन 5 कुंतल से ज्यादा है। पुलिस के उच्चाधिकारियों ने टीम में शामिल सदस्यों को पुरस्कृत करने का निर्णय लिया है।

Five kg explosives recovered from home in Unnao

थानाअध्यक्ष बीघापुर मनोज कुमार मिश्रा ने बताया की गोपनीय सूचना मिली कि थाना क्षेत्र के गांव कैलांव मैं अभियुक्तों द्वारा बड़े पैमाने पर विस्फोटक पदार्थों का भंडारण किया गया है। गोपनीय सूचना मिलने के आधार पर पुलिस ने कैलाव गांव में छापा मारा और दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार अभियुक्तों में सफीक पुत्र हसन अली व लाल मोहम्मद पुत्र हसन अली निवासीगण कैलाव थाना बीघापुर शामिल है। जिनके विरुद्ध धारा 5/9 ख(क) विस्फोटक अधिनियम 1884 बनाम सफीक आदि दो के खिलाफ अभियोग पंजीकृत किया गया।

Five kg explosives recovered from home in Unnao

गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में बीघापुर थाना प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार मिश्र उपनिरीक्षक अवधेश कुमार प्रजापति उप निरीक्षक विनोद कुमार यादव कांस्टेबल शिवचरण मुनेश्वर बाबू शामिल थे। विस्फोटक पदार्थ की बरामदगी से जानमाल को भारी नुकसान हो सकता था जिसमें 187 किलो विस्फोटक पदार्थ पटाखा व सुतली बम चक्की 291 किलो विस्फोटक पदार्थ बनाने सामग्री ारामद हुई है। पुलिस के अनुसार अभियुक्तगण काफी लंबे समय से अपराध में सम्मिलित होकर जनमानस के जीवन और संपत्ति को जोखिम में डाले हुए थे जिनकी गिरफ्तारी और अवैध विस्फोटक पदार्थों की बरामदगी से एक बड़ा हादसा टल गया पुलिस के उच्चाधिकारियों ने टीम में शामिल सदस्यों को पुरस्कृत कर प्रोत्साहित करने की घोषणा की है।

Read Also: एसपी की गाड़ी ने दो किशोरों को सड़क पर उछाला, घटना CCTV में कैद

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Five kg explosives recovered from home in Unnao, Uttar Pradesh.
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.