गर्लफ्रेंड के चक्कर में लुट गया ट्रैक्टर वाला, Facebook से हुआ एकाउंट खाली

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

मिर्जापुर। मिर्जापुर जिले के लालगंज में एक किसान से सोशल मीडिया पर सवा पांच लाख रुपए ठगी करने का मामला सामने आया है। फेसबुक पर फेक आईडी से गर्लफ्रेंड बनी लड़की ने किसान को करोड़पति और बिजनेसमैन बनने का सपना दिखाकर ठगी को अंजाम दिया। वास्तविकता का पता लगने पर पीड़ित ने लालगंज थाने में तहरीर दे दी है। पुलिस साइबर क्राइम में मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है।

किसान सुरेंद्र को Facebook से आई थी फ्रेंड रिक्वेस्ट

किसान सुरेंद्र को Facebook से आई थी फ्रेंड रिक्वेस्ट

लालगंज के गेरुआ गांव का सुरेंद्र पांडेय पुत्र गिरिजाशंकर मध्यम परिवार से है। खेती-बाड़ी करने के साथ ही वो खाली समय में मुंबई कमाने चला गया। पुलिस के मुताबिक सुरेंद्र के फेसबुक आईडी पर 23 अक्तूबर को लड़की का फोटो लगा फेक आईडी से फ्रेंड रिक्वेस्ट आया, जिसे सुरेंद्र ने एक्सेप्ट कर लिया। सोशल मीडिया के माध्यम से दोनों अच्छे फ्रेंड बन गए। फोन पर भी दोनों बातें होने लगीं।

करोड़पति बनाने का सपना दिखाकर लिया ठग

करोड़पति बनाने का सपना दिखाकर लिया ठग

गर्लफ्रेंड ने सुरेंद्र से पैसा इंवेस्ट करा कर उसे बड़ा बिजनेसमैन बनने का सपना दिखाया। बिजनेस में पैसा इंवेस्ट करने के नाम पर गर्लफ्रेंड ने बीस दिनों के अंदर अलग-अलग सात खातों में सुरेंद्र से पांच लाख से ज्यादा रुपए जमा करा लिया। आखिरी बार खाते में पैसा पंद्रह नवंबर को जमा कराया गया। इसमें केसीसी पर लिया गया पैसा भी शामिल है। खाते में पैसा मंगाने के बाद 17 नवंबर को ठग ने अपना फेसबुक आईडी और फोन नंबर दोनों बंद कर दिया और इसके बाद दोनों की बात होना भी बंद हो गई।

ठग ने इन खातों में जमा कराया है पैसा

ठग ने इन खातों में जमा कराया है पैसा

सुरेंद्र पांडेय ने ठग के कहने पर भारतीय स्टेट बैंक शाखा बरकछा से अपने एकाउंट से नियाकत खां के एकाउंट में 62 हजार, दूसरे एकाउंट में दो बार में एक लाख 18 हजार भेजा। इसी प्रकार तीसरे खाते में 55 हजार, चौथे खाते में 68 हजार 816 और 15 नवंबर को आखिरी बार फिर नए खाते में 99 हजार 980 रुपए भेजे। दो अन्य खातों में भी पैसा भेजा गया है। सुरेंद्र ने कुल पांच लाख सात हजार 360 रुपए जमा किया हैं।

Read more:PICs: दुल्हन लाने निकले दूल्हों ने लगवाई इंक, वोट डालने के बाद ही चढ़े घोड़ी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Farmer been cheated on Facebook, Girlfriend looted in Mirzapur
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.