• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यूपी: इंजेक्शन लगाने के बाद 11 स्कूली बच्चों की हालत हुई खराब, सिर चकराने और उल्टी की थी शिकायत

|

उन्नाव। यूपी के उन्नाव में 'मीजिल्स रूबेला' टीकाकरण अभियान के अंतर्गत पहले दिन ही टीकाकरण के बाद कई बच्चों की हालत खराब हो गई। इस घटना से विद्यालय में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में सभी बीमार छात्र छात्राओं को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनका उपचार शुरू हुआ। सभी छात्रों को चक्कर आने और उल्टी की शिकायत थी। घटना की जानकारी मिलते ही जिला अस्पताल में हड़कंप मच गया। वहीं बच्चों के बीमार होने की जानकारी मिलते ही अभिभावक भी जिला अस्पताल पहुंच गए। इस मौके पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर लालता प्रसाद ने कहा कि बच्चों की स्थिति खतरे से बाहर है।

यूपी: इंजेक्शन लगाने के बाद 11 स्कूली बच्चों की हालत हुई खराब, सिर चकराने और उल्टी की थी शिकायत

कृष्णा नगर स्थित प्राइवेट स्कूल का मामला

घटना सदर कोतवाली क्षेत्र के कृष्णा नगर मोहल्ले में स्थित प्राइवेट स्कूल सेंट पीटर का मामला है। जहां पर सोमवार को 'मीजिल्स रूबेला' टीकाकरण अभियान के अंतर्गत स्कूली छात्र-छात्राओं का टीकाकरण किया गया। लगभग ढाई सौ बच्चों को टीका लगाया गया था। इसके बाद एक-एक करके कई लड़कों ने टीकाकरण के बाद सर चकराने और उल्टी की शिकायत की तो विद्यालय में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में सभी छात्रों को जिला अस्पताल के आकस्मिक कक्ष में लाया गया। जहां उनका उपचार किया गया।

यूपी: इंजेक्शन लगाने के बाद 11 स्कूली बच्चों की हालत हुई खराब, सिर चकराने और उल्टी की थी शिकायत

सीएमओ ने बताया सभी बच्चे स्वस्थ

इस संबंध में बातचीत करने पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर लालता प्रसाद ने बताया कि 26 नवंबर को एएनएम सरोज द्वारा सेन्ट पीटर्स स्कूल कृणानगर उन्नाव में एमआर अभियान का टीकाकरण किया जा रहा था। जिसमें विद्यालय का लक्ष्य 252 था। जिसके सापेक्ष 245 बच्चों को टीका लगाया जा चुका था। उसी समय एक बच्चे ने चक्कर आने की शिकायत की। जिसे देखने के बाद अन्य 11 बच्चों ने भी शिकायत करनी शुरू कर दी। बच्चों की हालत खराब होता देख सभी 11 बच्चों को एंबुलेंस से जिला चिकित्सालय लाया गया, जहां पर सभी बच्चों का विस्तृत परीक्षण किया गया। किसी भी बच्चे में इन्जेक्शन के रिएक्शन का कोई भी चिन्ह नहीं मिला। इसके पश्चात 6 बच्चे जिन्हें ज्यादा घबराहट एवं चक्कर की शिकायत थी, उन्हें भर्ती कर ड्रिप लगाई गई। लगभग एक से डेढ़ घंटे में सभी बच्चे सामान्य हो गए। बाद में उन सभी बच्चों को डिस्चार्ज कर दिया गया।

ये भी पढ़ें:- भोजपुरी गायक के देरी से पहुंचने पर बवाल, जान बचाकर कार्यक्रम से भागे योगी सरकार के कई मंत्री

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
eleven school studenta got serious after injection unnao
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X