बलिया में सांप्रदायिक बवाल के बाद तनाव, जिले में धारा 144 लागू

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi
    Ballia: Clash during Muharram procession, section 144 imposed । वनइंडिया हिंदी

    बलिया। दो बच्चों के बीच मामूली विवाद के बाद शुरू हुए विवाद ने बुधवार को बलिया में सांप्रदायिक बवाल का रूप ले लिया था। शहर के रतसर कस्बे में दो पक्ष आमने-सामने आ गए। दोनों पक्षों के लोगो ने एक दूसरे पर पथराव और आगजनी शुरू कर दी थी। 14 दिनों के अंदर ये दूसरी घटना है जब बलिया एक बाद फिर जल उठा था। मौके पर पहुंचे डीएम और एसपी ने बवाल को कंट्रोल करने के लिए 20 लोगो को हिरासत में लिया और लापरवाही बरतने के आरोप में रतसर के चौकी इंचार्ज को बर्खास्त कर दिया था लेकिन इन कार्रवाईयों के बावजूद माहौल अभी भी तनावपूर्ण बना हुआ है।

    बलिया में सांप्रदायिक बवाल के बाद तनाव, जिले में धारा 144 लागू

    घटना के बाद उपजे तनाव को देखते हुए जिले में धारा 144 लागू कर दिया गया है साथ ही घटना स्थल और आसपास के इलाको में 10 थानों की फोर्स और पीएसी, आरएएफ की कई कम्पनियों को तैनात किया गया हैं। डीआईजी रेंज विजय भूषण ने बताया की अभी हालात तनावपूर्ण हैं। जिले में किसी भी राजनैतिक दलों के नेताओ के आने और दौरा करने पर रोक लगा दिया गया है।

    बता दें कि मोहर्रम और दुर्गापूजा के बाद बलिया में छेड़खानी से शुरू विवाद में भी भयानक तोड़फोड़ और आगजनी हुई थी जिसमे कई लोग घायल हुए थे। ऐसे में 14 दिनों के बाद दोबारा से दो बच्चों के विवाद के बाद शहर के जल उठने के बाद जिले के जिलाधिकारी सुरेंद्र विकरण सिंह ने सुरक्षा की कमान खुद संभाल ली है। सुरेंद्र विक्रम ने oneindia को बताया की अभी स्तिथि सामान्य है लेकिन कल के माहौल को देख कर हमने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये हुए है। यही कारण है की 10 थानों की थाना प्रभारियों और फ़ोर्स के साथ पीएसी को तैनात किया गया है। राजनैतिक दलों के नेताओ के शहर में आने पर प्रतिबंध लगाए गए है और पूरे जिले में धारा 144 लागू कर दिया गया है।

    ये भी पढ़ें- फिर सुलगा बलिया,सांप्रदायिक बवाल के बाद चौकी इंचार्ज सस्पेंड

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    dhara 144 imposed in ballia after communal clash between two community

    Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
    पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.