रेणुका मामले पर कांग्रेस का 'द्रौपदी चीरहरण' विवादित पोस्टर वायरल

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

इलाहाबाद। कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी की हंसी पर पीएम मोदी के तंज के बाद अब जवाबी कार्रवाई में इलाहाबाद में पोस्टर वार शुरू हो गया है। कांग्रेस की ओर से एक विवादित पोस्टर जारी किया गया है जिसमें उन्होंने पीएम मोदी को महाभारतकालीन दुर्योधन बताया है। इस पोस्टर में रेणुका चौधरी को द्रौपदी का रूप बता कर चीरहरण रोकने के लिए राहुल गांधी से रक्षा की पुकार की जा रही है। पोस्टर जारी होते ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है और अब मीडिया की सुर्खियों में भी बटोर रहा है।

Controversial poster of Congress on Renuka Choudhary viral

गौरतलब है कि बुधवार को राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण चर्चा पर पीएम मोदी जवाब दे रहे थे, लेकिन विपक्ष शोर-शराबे से पीएम को बोलने में मुश्किल पैदा कर रहा था। इसी बीच कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी ठहाका मारकर जोर-जोर से सदन में हंसने लगी। भारी हंगामे के बीच सभापति वेंकैया नायडू सबको शांत होने के लिये कहते रहे। जब पीएम मोदी की नजर चौधरी पर पड़ी तो उन्होंने सभापति वेंकैया नायडू से मुखातिब होते हुये कहा कहा कि सभापति मोहदय आप रेणुका चौधरी को न रोकें क्योंकि रामायण सीरियल के बाद उन्हें इस तरह की हंसी सुनने का सौभाग्य मिला है। प्रधानमंत्री के इस तंज पर राज्यसभा में ठहाका गूंज उठा और रेणुका चौधरी चुप हो गईं। इस घटनाक्रम को अब कांग्रेस नेताओं ने पीएम मोदी पर पोस्टर से हमला बोला है और पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए राजनीतिक अखाड़े में उन्हें घेरना शुरू कर दिया है।

क्या दिख रहा पोस्टर में
पोस्टर में महाभारत कालीन दृश्य को पूरी तरीके से एडिट करके दिखाया गया है, जिसमें वेंकैया नायडू को धृतराष्ट्र की भूमिका में दिखाया गया है। जबकि रेणुका चौधरी इस पोस्टर में द्रोपदी बनी है, जिनका चीरहरण हो रहा है। कांग्रेसियों ने राहुल गांधी से रक्षा रक्षा करने की पुकार की है और कृष्णा अवतार में आकर राहुल गांधी चीरहरण से रेणुका चौधरी की रक्षा कर रहे हैं। पोस्टर में एक और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमित शाह आदि मुस्कुराते हुए नजर आ रहे हैं तो दूसरी तरफ हाथ जोड़े प्रियंका गांधी और प्रमोद तिवारी भी पोस्टर में नजर आ रहे हैं जबकि राहुल गांधी के हाथ से दिव्यशक्ति निकल रही है जो रेणुका चौधरी के चीरहरण से बचा रही है।

क्या लिखा है पोस्टर में
पोस्टर में सबसे उपर लिखा है रक्षमाम् राहुल गांधी और इस पोस्टर का उद्देश्य इससे ही साफ नजर आ रहा है। जबकि इसी पोस्टर में नीचे लिखा है कि एक हंसी दुर्योधन को खल गई थी, याद करो 100 कौरवों की चिता जल गई थी। इस पोस्टर को कांग्रेस नेता हसीब अहमद ने जारी किया है और यह सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है । फिलहाल बीजेपी की ओर से अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है संभावना है कि शाम तक बीजेपी नेता भी इस पर बयान देंगे और मामला और लंबा खींच सकता है।

Read Also: रेणुका चौधरी के बयान के बाद किरण रिजिजू ने वापस लिया अपना ट्वीट

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Controversial poster of Congress on Renuka Choudhary viral.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.