बच्चों के झगड़े ने लिया सांप्रदायिक रंग, बवाल के बाद पुलिस फोर्स तैनात

Subscribe to Oneindia Hindi

बुलंदशहर। यूपी के बुलंदशहर में दो छात्रों की आपसी लड़ाई ने सांप्रदायिक रंग ले लिया। एक समुदाय विशेष के लोगों ने दूसरे समुदाय के लोगों पर पथराव और तोड-फोड़ भी की है। पथराव में दो-तीन लोगों को मामूली चोटें भी आई हैं। पथराव की सूचना पर कई थानों की पुलिस फोर्स और आलाधिकारी मौके पर पहुंच गए। फिलहाल पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में ले लिया है। बता दें कि गांव में तनावपूर्ण शांति बनी हुई है।

ये था मामला

ये था मामला

मामला बुलंदशहर के नई मण्डी थाना क्षेत्र के गांव अडौली का हैं। गांव निवासी बंटी और सुल्तान आईटीआई के छात्र हैं। दोनों छात्र में किसी बात को लेकर बुधवार को लड़ाई हो गई थी। गुरुवार को एक समुदाय विशेष के छात्र ने दूसरे समुदाय विशेष के छात्र के साथ मार-पीट कर दी। इसके बाद दोनों पक्षों में जमकर पथराव हुआ और तोड़-फोड़ हुई। समुदाय विशेष के लोगों ने गांव में स्थित परचून और मिस्त्री की दुकानों में तोड-फोड़ की। साथ ही तेजवीर और राम के साथ मार-पीट भी की। ग्राम प्रधान की मानें तो समुदाय विशेष के लोगो ने चिरंजी के घर पर पथराव भी किया। इसके बाद दोनों पक्षों के लोग आमने-सामने आ गए और पथराव करने लगे। सूचना पर एडीएम प्रशासन अरंविद कुमार मिश्र, एसपी सिटी डा. प्रवीन रंजन सिंह, एसडीएम आदि अधिकारी भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस के आने से पहले ही बलवाई फरार हो गए। गांव में व्याप्त तनाव को देखते हुए पीएसी बल भी मौके पर बुला लिया गया।

Read Also:यूपी में 13 आईपीएस अफसरों के तबादले, देखिए कौन कहां गए

क्या कहते हैं अधिकारी

क्या कहते हैं अधिकारी

एसपी सिटी प्रवीन रंजन सिंह ने बताया कि अडौली गांव से कुछ बच्चे पढाई करने के लिए सहकारी नगर गए थे। छात्रों में किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। इस बात की जानकारी छात्र के परिजनों को हुई तो दोनो समुदाय के लोगों इस बात को लेकर कहासुनी हो गई थी। बताया कि फिलहाल मामला शांत हैं।

पहले भी हो चुका है बवाल

पहले भी हो चुका है बवाल

25 अगस्त को अडौली गांव के बाहर स्थित एक तालाब पर गोवंश मिलने के बाद दो समुदायों के बीच बवाल हो गया था। बवाल की सूचना पर मौके पर पहुंची नई मंडी चौकी पुलिस व सीओ सिटी ने घटना से आक्रोशित हिंदू वादी संगठनों के कार्यकर्ताओं को समझा-बुझाकर शांत करा दिया। पुलिस की मौजूदगी में गोवंश के अवशेषों को दफन कर दिया गया। कुछ देर बाद गांव में दोनों पक्ष के लोग भिड़ गए। आपस में जमकर पथराव हुआ। पुलिस ने दोनों पक्षों के करीब 100-150 अज्ञात व कुछ नामजद के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया था। दो-चार लोगों को जेल भेजकर पुलिस ने पूरा प्रकरण ठंडे बस्ते में डाल दिया।

Read Also:VIDEO: बनारस की सड़कों पर दौड़ता दिखा अजीबो-गरीब पक्षी

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Communal disturbance after children fight in Bulandshahr, Uttar Pradesh.
Please Wait while comments are loading...