• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यूपी: अकेले चुनावी समर में उतरी चंद्रशेखर की आजाद समाज पार्टी, 33 सीटों पर जारी की प्रत्याशियों की लिस्ट

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 18 जनवरी: समाजवादी पार्टी से गठबंधन पर विराम लगने के बाद चंद्रशेखर आजाद ने अकेले दम पर उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला लिया है। आजाद समाज पार्टी (आसपा) अध्यक्ष चंद्रशेखर ने प्रथम चरण के लिए 33 प्रत्याशियों के नाम की लिस्ट भी फाइनल कर दी है। चंद्रशेखर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया से बात करते हुए यह भी कहा कि अगर पार्टी ने तय किया तो वह गोरखपुर से (सीएम योगी के खिलाफ) चुनाव लड़ेंगे। इस दौरान कांग्रेस के साथ गठबंधन के सवाल पर चंद्रशेखर ने कहा कि वो शाम तक चौंकाने वाली खबर सुना सकते हैं।

Chandrashekhar Azad Samaj Party will contest the UP assembly elections alone

सपा से गठबंधन टूटने पर क्या बोले चंद्रशेखर
15 जनवरी को आसपा अध्यक्ष चंद्रशेखर ने समाजवादी पार्टी से गठबंधन की खबरों पर विराम लगा दिया था। चंद्रशेखर ने कहा कि उनको पहले 25 सीट का वादा किया गया था। साथ ही, मंत्री का पद का ऑफर भी दिया था, जिसे उन्होंने नकार दिया है। अगर सपा उनको 100 सीट भी देगी तो भी वह अब उनके साथ नहीं जाएंगे। हालांकि, वह बीजेपी को रोकने के लिए चुनाव के बाद भी पार्टियों की मदद करेंगे।

अखिलेश और स्वामी प्रसाद मौर्य के सामने नहीं उतारेंगे प्रत्याशी
इतना ही नहीं, चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि वो सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ पार्टी प्रत्याशी को मैदान में नहीं उतारेंगे। बीजेपी को रोकरने के लिए किसी को हमारी जरूरत होगी, तो हम उन सबकी मदद करेंगे। चंद्रशेखर ने कहा कि मैं एक युवा हूं और मैंने सिर्फ परेशानियों से लड़ना सीखा है। मैंने पांच साल में बहुत कुछ देखा और खोया है।

ये भी पढ़े:- समाजवादी पार्टी की मान्यता रद्द करने वाली PIL पर SC करेगा सुनवाई, जानिए क्या है पूरा मामलाये भी पढ़े:- समाजवादी पार्टी की मान्यता रद्द करने वाली PIL पर SC करेगा सुनवाई, जानिए क्या है पूरा मामला

UP Election 2022: Congress Candidate Asha Singh ने Mayawati को क्यों लिखा पत्र | वनइंडिया हिंदी

33 सीटों पर प्रत्याशी किए घोषित
चंद्रशेखर ने करीब 33 सीटों के नाम बताए जिसमें मलिहाबाद, बलिया, मुबारकपुर, हस्तिनापुर, जलेसर, खुर्जा, मेरठ केंट, जयसिंहपुर आदि से शामिल थीं। उन्होंने कहा कि यह वह सूची है जिनपर पहले हमें लड़ाने की बात हुई, लेकिन बाद में छल हुआ।

Comments
English summary
Chandrashekhar Azad Samaj Party will contest the UP assembly elections alone
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X