• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अमित शाह के दौरे के बीच प्रतापगढ़ में भाजपा कार्यालय में चली कुर्सियां, FIR

By Rupali
|

इलाहाबाद। यूपी में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के दौरे के बीच प्रतापगढ़ से बड़ी खबर आई है। भाजपा में चल रही अन्तर्कलह के चलते मंगलवार शाम दो गुट आमने-सामने आ गए। कार्यालय के भीतर कार्यकर्ताओं में जमकर कुर्सियां चलीं और तोड़फोड़ की गई।

bjp office truns into bettleground in allahabad

भाजपा जिलाध्यक्ष के पोस्टर पर आपत्तिजनक शब्द लिखने के बाद विवाद बढ़ा तो मंगलवार की देर शाम कार्यालय के अंदर कार्यकर्ता व पदाधिकारियो में मारपीट हुई लोगो ने एक दूसरे पर कुर्सियां चलाई। मामले में जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश त्रिपाठी ने नगर कोतवाली में तहरीर देकर अज्ञात लोगों द्वारा कार्यालय परिसर में तोड़फोड़ करने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। अब पुलिस मामले की जांच कर रही है।

क्या है मामला

जानकारी के अनुसार प्रतापगढ़ में बाबागंज में सदर तहसील के पास भारतीय जनता पार्टी का जिला कार्यालय है। मंगलवार की शाम पानी बरसने लगा तो कई पदाधिकारी व कार्यकर्ता देर शाम तक बैठे बातचीत कर रहे थे। शाम करीब 7 बजे कार्यालय के अंदर से झगड़े की आवाजें आने लगीं तो आसपास के दुकानदार व राहगीर मौके पर जुट गये। वहां मौजूद दुकानदारों ने बताया कि कार्यालय के अंदर लोग एक दूसरे पर कुर्सियां फेंकर हमला कर थे और मेज आदि भी पलट दीया। इससे मेज पर रखा कांच और मारपीट में दो कुर्सियां भी टूट गई। वरिष्ठ भाजपाइयों ने बीच-बचाव किया तो मामला कुछ शांत हुआ।

bjp office truns into bettleground in allahabad

कार्यालय में लटका दिया ताला

घटना की सूचना पाकर जब मीडियाकर्मी कार्यालय पहुंचे तो कार्यालय पर ताला लटकाकर भाजपाई जा चुके थे। आसपास मौजूद लोगों ने बताया कि घटना के बाद मीडिया से बचने के लिये साफ सफाई और फिर कार्यालय में ताला बंदकर पार्टी के लोग मौके से हट गए।

कोई कुछ बोलने को तैयार नहीं

फिलहाल हमेशा मीडिया में बयान देने को आतुर भाजपा के स्थानीय नेता इस घटना पर चुप्पी साधे हैं और कोई कुछ बोलने को तैयार नहीं है। पार्टी कार्यालय में झगड़ा किसके बीच और क्यों हुआ इस प्रश्न पर खामोशी है। आलम यह रहा कि मीडिया को देखते ही कुछ नेता यह कहने लगे कि हम अभी आये, हम कुछ जानते नहीं। फिलहाल आज जब थाने से मामला उठा और मीडिया के लोग कार्यालय में कैमरा लेकर पहुंचे तो कार्यालय प्रभारी विकास कुमार ने बताया कि ऐसा कुछ मेरी जानकारी में नहीं है। कुछ लोग अफवाह फैला रहे हैं।

Bank Jobs: Grade-B के पदो पर RBI ने निकाली वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

क्या कह रहे अधिकारी

मामले में कोतवाल अभय सिंह ने बताया कि भाजपा जिलाध्यक्ष ने कार्यालय परिसर में गमले तोड़ने की बाबत तहरीर दी है। घटना की जांच की जा रही है। अगर उसमे कुछ तथ्य होगा तो वह जांच का विषय है।

वहीं, क्षेत्रीय संगठन महामंत्री, काशी क्षेत्र रत्नाकर पांडेय ने बताया कि मामले की जानकारी हुई है। अगर पार्टी कार्यकर्ता घटना में शामिल हैं तो अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। मामले में जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश त्रिपाठी ने बताया कि अराजक तत्वों ने पार्टी कार्यालय में तोड़फोड़ की है। पार्टी कार्यकर्ता इसमे नहीं थे।

बिहार: मेहंदी उतरने से पहले नवविवाहिता ने की अपने पति की निर्मम हत्या

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
bjp office truns into bettleground in allahabad
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X