• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

प्रियंका के महिला कार्ड से डरी BJP, जानिए बी एल संतोष ने क्यों कहा- महिलाओं को अक्षत-तिलक तक सीमित न रखेंं

|
Google Oneindia News

लखनऊ/ वाराणसी, 22 अक्टूबर: उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने 40 फीसदी महिलाओं को देने का एलान किया है। कांग्रेस की इस कवायद के बाद अब आरएसएस भी सक्रिय हो गया है। वाराणसी में कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों की बैठक में राष्ट्रीय संगठन मंत्री बी एल संतोष ने सबको खरी खरी सुनाई और कहा कि महिलाओं को सिर्फ अक्षत और तिलक तक ही सीमित न रखें। उनकी भागीदारी बढ़ाने पर जोर दें। दरअसल कांग्रेस की यूपी प्रभारी और राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के महिलाओं को चालीस फीसदी टिकट देने के दांव ने बीजेपी के साथ ही संघ को भी परेशान कर दिया है। सूत्रों के अनुसार संघ को अब इस बात का डर सता रहा है कि कहीं महिलाओं वाला दाव चल गया तो बीजेपी के लिए मुसबीत का सबब बन सकता है।

बीजेपी

जन प्रतिनिधियों के लिए अहंकार और अति आत्मविश्वास घातक
बी एल संतोष के साथ बैठक में मौजूद एक विधायक ने बताया कि, बैठक में बी एल संतोष ने कहा कि महिलाओ की भागीदारी बढ़ाने की जरूरत है। उन्हें केवल तिलक और अक्षत तक सीमित रखने की बजाय उन्हें सक्रिय राजनीति में आने के लिए प्रेरित करें। संतोष ने कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को भी नसीहत दी। कहा कि अहंकार और अति आत्मविश्वास जनप्रतिनिधियों के लिए बहुत घातक होता है। यह बहुत आवश्यक है की हम निरंतर जनता के संपर्क में रहें और उनके काम को प्राथमिकता दें। पुराने कार्यकर्ताओं, पार्षदों, ब्लॉक प्रमुखों से हमेशा संपर्क बनाए रखें।

मिलकर दूर करें सरकार की नाराजगी
संगठन और सरकार के काम काज की समीक्षा करने पहुंचे बी एल संतोष ने सांसदों, विधायकों और छेत्रीय पदाधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने कार्यकर्ताओ से कह कि जनता के बीच रहकर यह समझे कि कहीं उनके मन में सरकार को लेकर नाराजगी तो नहीं है। अगर ऐसा फीडबैक मिले तो उसे मिलकर दूर करें।

संतोष

प्रदर्शन पर ही मिलेगा टिकट, काशी क्षेत्र में इस बार 65 सीटों का लक्ष्य
की बैठक में संगठन मंत्री ने कह कि सक्रियता और जनता के बीच कामकाज ही टिकट पाने का आधार बनेगा। इसलिए किसी मुगालते में न रहें और पूरी ताकत के साथ अपने इलाके में काम करें। विधानसभा चुनाव को देखते हुए किसी तरह की बयानबाजी से बचने की कोशिश करें। काशी छेत्र में 71 में 55 सीटें बीजेपी जीती थी इसबार इसे 65 तक पहुंचाना ही अपना लक्ष्य है। इसके लिए पूरी ताकत से विपक्ष को बेनकाब करने की कोशिश करें।

प्रियंका गांधी ने किया है महिलाओं को चालीस फीसदी टिकट का वादा

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मंगलवार को एक ऐलान किया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि आगामी चुनाव में कांग्रेस पार्टी महिला सशक्तिकरण को ध्यान में रखते हुए 40 फीसदी महिलाओं को टिकट देगी। प्रियंका गांधी ने कहा था कि ये फैसला लेने वाली कांग्रेस देश की पहली पार्टी होगी। प्रियंका के इस दावे को टीएमसी ने खारिज कर दिया है और कहा है कि ममता बनर्जी पहले ही ऐसा वादा कर चुकी हैं।

प्रियंका

सरकार बनी तो छात्राओं को स्मार्टफोन और स्कूटी देगी कांग्रेस

40 फीसदी महिलाओं को टिकट देने की घोषणा के बाद कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव व उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी ने बड़ा ऐलान किया है। यह ऐलान प्रियंका गांधी ने आगरा जाते समय मिली छात्रा से बातचीत के बाद किया है। प्रियंका गांधी ने कहा, 'अगर उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी सत्ता में आती है तो इंटर पास लड़कियों को स्मार्टफोन और स्नातक लड़कियों को इलेक्ट्रानिक स्कूटी दी जाएगी।' आपको बता दें कि कांग्रेस पार्टी करीब तीन दशक से यूपी की सत्ता से बाहर चल रही है। ऐसे में यह देखने लायक होगा कि प्रियंका गांधी की यह घोषणा क्या उन्हें सत्ता में वापसी का रास्ता खोलेंगी या नहीं।

यह भी पढ़ें-UP में प्रियंका ने 40 फीसदी महिलाओं को टिकट देने का किया है वादा, TMC बोली- ममता पहले ही कर चुकी हैंयह भी पढ़ें-UP में प्रियंका ने 40 फीसदी महिलाओं को टिकट देने का किया है वादा, TMC बोली- ममता पहले ही कर चुकी हैं

Comments
English summary
BJP alerted by Congress's women's trump card, know why BL Santosh said, don't limit women to Akshat and Tilak
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X