• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

प्रधानमंत्री के पकौड़ा प्लान से बदल गई इस युवा की जिंदगी, लोगों को फायदेमंद चीज बेचकर कमाते हैं हजारों रुपए

|

बरेली। देश की हालिया राजनीति में 'पकौड़े' ने एक अहम स्थान ले लिया है। कांग्रेस और बीजेपी दोनों अपने बयानबाजी से एक दूसरे को पकौड़ा राजनीति में घसीटते रहते हैं। पकौड़े रोजगार और पकौड़ा इकॉनमी को लेकर भी कई चुटकुले चल पड़े। कुछ भी हो, मगर कई लोग ऐसे भी हैं जो पकौड़ा बेचने के आईडिया से वाकई अपना बिजनेस खड़ा कर रहे हैं। ऐसे ही यूपी के बरेली जिले में एक युवक ने पकौड़े को लेकर शुरू किए जाने वाले स्टार्टअप के आईडिया से अपनी जिंदगी ही नहीं बल्कि कई लोगों की जिंदगी में मिठास घोलने की कोशिश की है।

bareily man earning handsome income who is inspired by pm modi pakoda idea

आर्यर्वेदिक जूस कॉर्नर से कमाते हैं हजारों रुपए

दरअसल बरेली के कर्मचारी नगर के चौराहे पर सुनील नाम का शख्स अपना आर्यर्वेदिक जूस कॉर्नर चलाता है। सुनील के आर्यर्वेदिक कॉर्नर की सबसे अच्छी बात यह है कि उनके जूस कॉर्नर पर केवल कड़वी जड़ी बूटी का जूस मिलता है। इस जूस को पीकर लोग ना केवल स्वस्थ्य हो रहे हैं बल्कि भारत की प्राचीन आयुर्वेद को बढ़ावा दे रहे हैं। सुनील ने बताया कि उन्होंने पीएम मोदी के पकौड़ा प्लान से प्रेरणा लेकर अपना आर्यर्वेदिक जूस कॉर्नर शुरू किया है। उन्होंने कहा कि वह अपने जूस कॉर्नर से 10 से 15 हजार रुपए महीने भर में कमा लेते हैं। सुनील को इस बात की भी खुशी है कि लोग उसके जूस से स्वस्थ होने के साथ आयुर्वेद में भी विश्वास करने लगे हैं।

bareily man earning handsome income who is inspired by pm modi pakoda idea

12 जड़ी बूटी से बनाते हैं जूस

सुनील के कॉर्नर पर केवल 12 जड़ी बूटी से जूस बनाया जाता है। यह जड़ी बूटी है चिरायता, कच्ची हल्दी, एलोवेरा, अर्जुन की छाल, अदरक, नीम के पत्ते, तुलसी, जामुन के पत्ते, गिलोय, आंवला, करेला, अमरूद के पत्ते हैं। सुनील के जूस कॉर्नर पर सुबह से भीड़ लग जाती है। लोगों को अपना नुस्खा केवल 10 रुपए में देते हैं। सुनील के जूस कॉर्नर के ग्राहक केवी अग्रवाल ने बताया कि सुनील के आर्यर्वेदिक नुस्खे को वह पिछले एक महीने से ले रहे हैं। सुनील ने खुद बताया कि जूस से उनका वीपी कंट्रोल हुआ साथ पहले से पाचन भी दुरुस्त हुआ है।

लखनऊ में आयोजित राजा भैया की रैली में पहुंची भारी भीड़, हो सकता है जनसत्ता पार्टी का ऐलान?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
bareily man earning handsome income who is inspired by pm modi pakoda idea
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X