तीन तलाक के बाद अब पति के पास वापस जाना चाहती है पत्नी, ससुर कह रहा पहले मेरे साथ 'हलाला' करो

Posted By: Prashant
Subscribe to Oneindia Hindi

बरेली। बरेली में एक बार फिर तीन तलाक का ऐसा मामला सामने आया है जहां शौहर के वालिद ने अपने बेटे की बहू के साथ हलाला करने की शर्त रखी है। पीड़िता ने बताया कि उसका निकाह तीन साल पहले बारादरी थाना क्षेत्र में रहने वाले एक शख्स से हुआ था। आरोप है कि शादी के दिन से उसे सुसराल पक्ष द्वारा दहेज़ के लिए प्रताड़ित किया जाने लगा अब उसके पति ने तीन तलाक कहकर घर से निकल दिया है। पुलिस ने पीड़िता की तहरीर के आधार पर सुसराल पक्ष के खिलाफ मामले की जाँच शुरू कर दी है।

 bareilly even after triple talaq woman wants to be with her husband father in law demands halala

बरेली के किला थाना क्षेत्र की रहने वाली नुसरत ने बताया कि उसका शौहर शादी के बाद से ही शराब पीकर प्रताड़ित करने लगा था। पति हर रोज शराब पीकर आता और फिर मारपीट करता। नुसरत का यह भी आरोप है कि उसके पति और ससुराल वाले उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे। एक महीने पहले उसे मारपीट कर तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया गया था। नुसरत अपने घर पहुंची तो उसके मां-बाप ने ससुराल वालों से बात की तो उसके ससुर ने हलाला करने की शर्त रखने पर नुसरत का फिर से अपने बेटे से निकाह करवाने की बात कही।

पीड़िता नुसरत की माँ का कहना है कि नुसरत का पति दहेज की मांग के चलते नुसरत को प्रताड़ित करता है साथ ही नुसरत का ससुर उसके साथ हलाला करना चाहता है। इसी शर्त पर नुसरत अपने पति के साथ दुबारा साथ रह सकती है। नुसरत ने बारादरी थाने में पति, सास, ससुर, जेठ और देवर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवा दी है। इस मामले में एसपी सिटी रोहित सजवाण का कहना है कि बारादरी थाने में पति और ससुरालियों पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है, मामले की जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

कांग्रेस के महानगर अध्यक्ष चौधरी असलम का कहना है कि तीन तलाक के खिलाफ कानून की कोई जरूरत नही है। तलाक के जो मामले मीडिया में दिखाए जा रहे है वो मुस्लिम महिलाएं नहीं हैं बल्कि आरएसएस, बजरंग दल, भाजपा के लोग हिन्दू महिलाओं को बुरखा पहनाकर सब कुछ कहलवा रहे हैं।

ये भी पढ़ें- एक साथ 39 लोगों को हो गया एड्स, सामने आई डॉक्टर की काली करतूत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
bareilly even after triple talaq woman wants to be with her husband father in law demands halala

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.