मिर्जापुर: अनीता ने जीता 'साहसिक मिसेस इंडिया यूनिवर्स' का खिताब, एक साल के बेटे की हैं मां

Posted By: Prashant
Subscribe to Oneindia Hindi

मिर्जापुर। अपने वैभव, पीलत व काली न व्यवसाय के लिए प्रसिद्व, लक्ष्मी का नगर कहा जाने वाला मिर्जापुर अब अपनी बेटियों की बौद्धिकता और कार्यकुशलता की चमक से राजधानी क्षेत्र में नई पहचान बना रहा है। यूपी के मिर्जापुर की बेटी ने 'साहसिक मिसेस इंडिया यूनिवर्स' का खिताब जीतकर अपने जिले का नाम रोशन किया है। जिले के देवपुरवा मुहल्ले में रहने वाले सेवानिवृत्त नौसैनिक प्रेमनाथ सिंह की बेटी अनीता ने हरियाणा के गुरुग्राम में आयोजित 'मिसेस इंडिया यूनिवर्स एनसीआर' का खिताब जीतने के बाद 27 अक्टूबर को राजस्थान के उदयपुर में आयोजित 'साहसिक मिसेस इंडिया यूनिवर्स' का खिताब जीत लिया है।

मिर्जापुर से ही की शुरुआती पढ़ाई

मिर्जापुर से ही की शुरुआती पढ़ाई

अनीता मिर्जापुर के ही सेंट मेरिस और लॉयंस स्कूल से 12वीं में टॉप करने के बा नोएडा के जेएसएस अकेडमी से इलेक्ट्रिकल इंजिनियरिंग की शिक्षा प्राप्त की औऱ अभी आईटी कम्पनी टीसीएस में प्रबंधक के पद पर कार्यरत है। अनीता ने अपने करियर की शुरुआत इंफोसिस की। 2009 में अनीता ने बरियारपुर प्रखंड के ब्रह्मस्थान निवासी अभिषेक सिंह से शादी कर ली। इनके पति पेशे से इंजीनियर हैं। इन्होंने इंग्लैंड में एक साल काम किया।

 कई देशों के 42 प्रतिभागी किए थे प्रतिभाग

कई देशों के 42 प्रतिभागी किए थे प्रतिभाग

अनीता की उपलब्धि पर बरियारपुर प्रखंड के लोगों की खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा। अनिता ने मिसेज इंडिया यूनिवर्स 2017 का ऑडिशन दिल्ली में दिया। इसके बाद राजस्थान के उदयपुर में आयोजित प्रतियोगिता में 42 प्रतिभागियों को कड़ी टक्कर देकर अनिता ने खिताब अपने नाम किया। अनीता सिंह ब्रह्मस्थान गांव के किसान अमरेंद्र कुमार सिंह के पुत्र अभिषेक कुमार की पत्नी हैं। अनिता का पैतृक घर उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में है।

एक बेटे की मां हैं अनीता

एक बेटे की मां हैं अनीता

अनीता सिंह एक बेटे की माता की जिम्मेदारी भी बखूबी निभा रही हैं। अनिता इस भागम-भाग भरी जिंदगी में स्वस्थ्य रहने के लिए पश्चिम की 'जुम्बा' पद्धति की सफल ट्रेनर का भी दायित्व निभाती हैं। देश की सबसे बड़ी 'जुम्बा' प्रतियोगिता 2017 में अहम जिम्मेदारी को भी सफलतापूर्वक निभाने के साथ इसके प्रसार में महत्वपूर्ण योगदान दे रही हैं। समाज में महिलाओं के स्वास्थ्य, जागरूकता और फिटनेस पर कार्य करने वाली देश भर के तमाम राज्यों के साथ ही इंग्लैंड, सिंगापुर और हांगकांग की कुल 42 प्रतियोगी शामिल रहीं।

ये भी पढ़ें- NTPC Blast: BJP पर हमलावर हुईं अदिति सिंह, बोली एम्स होता तो बच सकती थीं कई जानें

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Anita Won sahsik misses india Universe award Mirzapur
Please Wait while comments are loading...