• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

प्रशासन की रोक के बावजूद निकली आम आदमी पार्टी की जन अधिकार पदयात्रा

|

सहारनपुर। जिला प्रशासन द्वारा धारा 144 का हवाला देते हुए यात्रा निकालने की अनुमति नहीं दिए जाने के बावजूद आम आदमी पार्टी के नेता ने यात्रा की शुरुआत की। राज्य सभा सांसद संजय सिंह ने गांधी पार्क में बापू की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर अपनी जन अधिकार पद यात्रा को आरम्भ किया।

प्रशासन की रोक के बावजूद निकली आम आदमी पार्टी की जन अधिकार पदयात्रा

आप पार्टी के राज्य सभा सांसद संजय सिंह ने स्वामीनाथन आयोग के तहत किसानों के हक के लिए आवाज उठाई थी। किसानों की फसलों का डेढ गुना मूल्य दिए जाने, बकाया गन्ना मूल्य भुगतान करने, किसानों की कर्ज माफी, विद्युत दर वृद्धि को वापस लेने समेत अनेक जनहित की मांगों को लेकर आवाज उठाई थी। संजय सिंह ने बुधवार को सहारनपुर से जन अधिकार यात्रा निकालने की घोषणा की थी, लेकिन जिला प्रशासन ने धारा 144 लागू होने का हवाला देते हुए यात्रा निकालने की स्वीकृति प्रदान नहीं की।

सांसद संजय सिंह मंगलवार को ही पार्टी विधायकों और नेताओं के साथ सहारनपुर पहुंच गए थे। उन्होंने पत्रकार वार्ता में साफ कर दिया था कि हम पदयात्रा जरूर निकालेंगे। प्रशासन चाहे तो उन्हें गिरफ्तार कर ले। इसी के तहत संजय सिंह बुधवार को योगेश दहिया समेत अन्य पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ गांधी पार्क पहुंचे। यहां उन्होंने महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर अपनी पदयात्रा का आगाज किया। यहां से सभी दिल्ली रोड स्थित सभागार पहुंचे। जहां से सैकड़ों कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में पदयात्रा शुरू की गई। विशेष बात यह है कि इस दौरान प्रशासन द्वारा पुलिस तैनात की गई थी, लेकिन किसी पुलिस अथवा प्रशासनिक अधिकारी ने पदयात्रा को रोकने का प्रयास तक नहीं किया। माना जा रहा है कि इस संबंध में उपरी स्तर से दिशा निर्देश प्राप्त होने के बाद ही जिला प्रशासन ने पदयात्रा को लेकर लचीला रुख अपनाया।

English summary
uttar pradesh, sharanpur, rally,aap, उत्तर प्रदेश, सहारनपुर,आम आदमी पार्टी, रैली,प्रशासन
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X