भैंस और बकरियों को बचाने के लिए आग में कूदी महिला, देखने पहुंचे शिवपाल

Subscribe to Oneindia Hindi

इटावा। उत्तर प्रदेश के इटावा जिले के थाना ऊसराहार क्षेत्र के ग्राम वेदपुरा में बिजली के शॉर्ट सर्किट होने से आग लगने से दर्दनाक हादसा हो गया । इस हादसे में लाखों रुपए का नुकसान हो गया जिसमें पांच भैंसे व बकरियों की भी जलकर मौत हो गई जिसमें एक भैंस अभी तक जिन्दगी और मौत से जूझ रही है। वहीं पर इस आग में जल रहे जानवरों को देखकर विमला जानवरों को बचाने के लिए आग में कूद गई। ग्रामीणों ने आनन-फानन में विमला को जलती हुई आग से बाहर खींच लिया तो विमला की एक टांग जल गई।

इस तरह लगी आग

इस तरह लगी आग

रात का समय था। सभी अपने घर में सो रहे थे तो रात के समय विमला टॉयलेट के लिए घर से बाहर निकली तो विमला ने देखा कि तार से एक चिंगारी निकल कर छप्पर पर जा गिरी । जब तक विमला कुछ समझ पाती तब तक आग ने विकराल रुप धारण कर लिया। विमला ने जोर-जोर से चिल्लाना शुरू किया। विमला की आवाज और आग की लपटें देख कर गांव के लोगों ने आग बुझाना शुरू किया। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। आग लगने से पांच भैंसें जिनकी औसतन कीमत लगभग तीन लाख पचास हजार और लगभग बीस हजार की बकरियां जलकर मर गई।

विमला ने बताया

विमला ने बताया

वहीं आग से जली विमला ने बटाया कि हम रात के समय पेशाब करने के लिए घर से बाहर निकले थे। बिजली के तार से एक चिंगारी निकल कर मेरे छप्पर पर आ गिरी जिससे हमारे छप्पर में आग लग गई। आग लगने से हमारी भैंसे और बकरियां जल कर मर गई । बकरियों को जलता देख कर मैं उनको बचाने के लिए गई तो मुझे कुछ भी समझ में नहीं आया, और मैं आग में कूद गई जिससे मेरी एक टांग बुरी तरह से जल गई।

देखने पहुंचे शिवपाल

देखने पहुंचे शिवपाल

जब इस आग की जानकारी जसवंतनगर विधायक शिवपाल सिंह यादव को दी गई तो भी पीड़ितों को ढाढस बंधाने के लिए उनके घर पर पहुंचे। शिवपाल सिंह यादव ने पीड़ित परिवार को आश्वासन दिया कि हर तरह से पीड़ितों की मदद की जाएगी। शिवपाल सिंह यादव ने जब मीडिया ने बात की तो उन्होंने बताया कि यह बहुत ही दर्दनाक घटना है। बहुत ज्यादा नुकसान हुआ है। लगभग चार-पांच लाख का नुकसान हुआ है और नौ जानवर मर चुके है। इनकी माता जी भी जल गई है। यह खुद जल गए हैं और भारी नुकसान हुआ है। इनकी मदद बिजली विभाग को , जिला प्रशासन को करनी चाहिए । वहीं शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि हम खुद जिला अधिकारी से जाकर मांग करेंगे कि इन आग से पीड़ित लोगों की मदद की जाए।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
A woman jumped in fire to save animals from fire in Etawah.
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.