योगी आदित्यनाथ को 125 किलो का साबुन देने जा रहे 41 दलित हिरासत में

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को 125 किलो का साबुन देने जा रहे 41 दलितों को पुलिस ने हिरासत कर लिया है। गुजरात के इन सभी दलितों को पुलिस ने झांसी रेलवे स्टेशन पर हिरासत में ले लिया है। ये सभी लोग गुजरात से साबरमती एक्सप्रेस से मुख्यमंत्री को साबुन देने के लिए आ रहे थे। ये सभी दलित सदस्य अहमदाबाद के डॉक्टर अंबेडकर वचन प्रतिबंध समिति के सदस्य थे, जिन्होंने इस बात की योजना बनाई थी कि वह योगी आदित्यनाथ को अपना विरोध जताते हुए 125 किलो का साबुन देंगे।

yogi adityanath

आपको बता दें कि हाल ही में एक खबर सामने आई थी जिसमें मुख्यमंत्री को कुशनीगर दौरे के दौरान 100 दलित परिवारों को साबुन, शैंपू आदि बांटा गया था, ताकि वह मुख्मयंत्री के आने से पहले खुद को साफ कर सके। लेकिन इसके विरोध में समिति के सदस्यों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को दलित विरोधी करार दिया और दलित परिवारों को साबुन शैंपू बांटे जाने का जमकर विरोध किया।

जो 45 दलित यूपी आ रहे थे उसमें आठ महिलाएं भी शामिल थी, जोकि अहमदाबाद से साबरतमी एक्सप्रेस से लखनऊ आ रही थीं। वहीं पुलिस का कहना है कि हमने 41 लोगों को हिरासत में लिया है, इन लोगों को इसलिए हिरासत में लिया गया कि कहीं ये लोग लखनऊ पहुंचकर कानून व्यवस्था के लिए मुश्किल खड़ी कर सकते हैं। वहीं झांसी रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ ने किसी भी तरह की भूमिका से इनकार किया है।

इसे भी पढ़ें- 'मस्जिद' को बताया ध्वनि प्रदूषण का स्रोत, खड़ा हो गया विवाद

समति के सदस्य मार्टिन मैकवान का कहना है कि जैसे ही ट्रेन झांसी पहुंची हमसे कहा गया कि कोच से बाहर निकले, हमें जबरन स्टेशन पर उतारा गया, जिसके बाद इन लोगों ने स्टेशन पर धरना दिया। वहीं इस मामले में एडीजीपी कानपुर जोन के अविनाश चंद्रा ने कहा कि झांसी पुलिस ने इन लोगों को लखनऊ से मिली जानकारी के आधार पर हिरासत में लिया था, इन लोगों को वापस भेज दिया जाएगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
41 Dalits detained at Jhansi who were going to give 125 KG soap to CM Adityanath. These people were going to protest against CM in Lucknow.
Please Wait while comments are loading...