• search
उदयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

उदयपुर के रहने वाले विनोद के यहां पैदा हुआ कांग्रेस, सारा मोहल्ला आ रहा देखने

|

उदयपुर। राजस्थान के एक बच्चे का नाम सुर्खियों में है। वजह यह है कि बच्चे का नाम 'कांग्रेस' जैन रखा गया है। खुद इसके पिता कांग्रेस के समर्पित कार्यकर्ता हैं। शुरुआत में तो परिवार के लोगों को बच्चे का यह नाम अटपटा लगता था, मगर 21 जनवरी 2020 को बच्चे का जन्म प्रमाण पत्र भी इसी नाम से बनते ही इस पर सरकारी मुहर भी लग गई है। सोशल मीडिया में भी बच्चे का नाम चर्चा का विषय बना हुआ है। कोई इसे पार्टी के आस्था या समर्पण बता रहा तो कोई कुछ और।

congress jain

Jaipur: फेसबुक पर 6 हजार फॉलोअर्स होने के कारण पति ने लव मैरिज के 2 साल बाद की पत्नी की हत्याJaipur: फेसबुक पर 6 हजार फॉलोअर्स होने के कारण पति ने लव मैरिज के 2 साल बाद की पत्नी की हत्या

बता दें कि उदयपुर जिले के अम्बेरी तहसील के बडगांव निवासी के विनोद जैन की पत्नी वंदना जैन ने 18 जुलाई 2019 को पुत्र को जन्म दिया था। विनोद जैन ने अपने कांग्रेस प्रेम के चलते और भविष्य में पुनः पार्टी कि देश में सत्ता वापसी की सोच के साथ अपने पुत्र का नाम कांग्रेस जैन रख दिया।

Rajasthans udaipur child name is Congress Jain

पानी का जहाज नहीं ये, राजस्थान का सरकारी स्कूल है, सोशल मीडिया में तस्वीर वायरलपानी का जहाज नहीं ये, राजस्थान का सरकारी स्कूल है, सोशल मीडिया में तस्वीर वायरल

विनोद जैन ने अपने पुत्र का नाम कांग्रेस रखा तो उस दौरान उनको कई लोगों ने समझाने की कोशिश की। परिवार के सदस्यों का भी कुछ विरोध झेलना पड़ा, लेकिन वे अपने फैसले पर अडिग रहे। उनका मानना था कि वे अशोक गहलोत से प्रेरित हैं और कांग्रेस से विशेष लगाव रखते हैं। ऐसे में वह अपने पुत्र का नाम कांग्रेस ही रखेंगे।

English summary
Rajasthan's udaipur child name is Congress Jain
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X