India
  • search
सूरत न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

हीरों की नगरी में अनोखी इमारत: 12 हजार लोगों ने कराई श्रीगणेश की स्थापना, लगाए 56 हजार पेड़-पौधे

|
Google Oneindia News

सूरत। दुनियाभर में डायमंड सिटी के रूप में विख्यात गुजरात के सूरत शहर में अनोखा रिकॉर्ड बना। यहां खजोद इलाके में डायमंड बुर्स की इमारतों का लोकार्पण हुआ, इस दौरान हजारों लोगों ने भगवान श्री गणेश की महाआरती की। 4200 दीपक जलाए गए। हर मंजिल पर पौधे हों, इसके लिए चेन्नई, कोलकाता और यूपी से 56 हजार पौधे मंगवाए गए। महाआरती में करीब 12 हजार लोगों ने हिस्सा लिया।

Have you Seen the Unique Surat diamond bourse? here thousands people Plant 56000 Saplings

12 हजार लोगों ने की महाआरती
सबसे ऊंची ​इमारतों में से एक सूरत डायमंड बुर्स में एक साथ 1.5 लाख लोग काम कर सके, ऐसी व्यवस्था की गई है। इस बारे में बताते हुए सूरत डायमंड बुर्स के डायरेक्टर मथुर सवाणी ने कहा कि, यह पूरी तरह ग्रीन बिल्डिंग कॉन्सेप्ट पर बनाया गया है। इससे पर्यावरण पर बुरा असर नहीं पड़ेगा। हर मंजिल पर पौधे होंगे। तरह-तरह की फुलवारी होगी। उन्होंने कहा कि, इसलिए हमने विश्व पर्यावरण दिवस पर रविवार को गणेश प्रतिमा की स्थापना और महाआरती का आयोजन किया। सवाणी बोले कि, इस बिल्डिंग की हर मंजिल पर पौधे इसलिए लगाए जाएंगे ताकि सबको शुद्ध हवा मिले। इसके लिए खासतौर पर चेन्नई, कोलकाता और यूपी से 56 हजार पौधे मंगवाए गए हैं।

ये है देश का ऐसा गांव, जहां हर घर से एक युवा सरकारी नौकरी में, साक्षरता दर 85 फीसदीये है देश का ऐसा गांव, जहां हर घर से एक युवा सरकारी नौकरी में, साक्षरता दर 85 फीसदी

Have you Seen the Unique Surat diamond bourse? here thousands people Plant 56000 Saplings

सूरत डायमंड बुर्स में 300, 500 और 1000 फीट के 4200 ऑफिस हैं। इसके 13 एकड़ के एरिया में 7 करोड़ रुपए से हजारों छोटे-बड़े पौधे लगाए गए हैं। हर मंजिल पर हवा को शुद्ध रखने के लिए एक वर्टिकल गार्डन तैयार किया गया है। बताया जा रहा है कि, यहां हजारों लोगों को नौकरियां मिलेंगी।

Have you Seen the Unique Surat diamond bourse? here thousands people Plant 56000 Saplings

Comments
English summary
Have you Seen the Unique Surat diamond bourse? grand opening with maha aarti, here thousands people Plant 56000 Saplings
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X