• search
सूरत न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

​कोरोना लॉकडाउन: घर की छत पर मां-बाप की मौजूदगी में लिए 7 फेरे, रिश्तेदारों ने दी ऑनलाइन बधाई

|

सूरत। कोरोना-लॉकडाउन के बीच गुजरात के सूरत में एक परिवार के लड़के और लड़की की शादी इस तरह हुई कि, आप भी उन्हें बधाई देना चाहेंगे। दूल्हा-दुल्हन बने इन लड़के और लड़की के सात फेरे घर की छत पर ही 2-4 लोगों की मौजूदगी में कराए गए। उनकी शादी उन दोनों के माता-पिता एवं पंड़ित की मौजूदगी में हुई। उसके बाद उनके सगे-संबंधियों ने उन्हें ऑनलाइन शुभकामनाएं दीं।

यह शादी 5 महीने पहले तय हुई थी

यह शादी 5 महीने पहले तय हुई थी

इस शादी के दौरान खास बात यह भी कि, इन सभी मास्क पहना, सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा। यह शादी टेक्सटाइल व्यवसायी दीशांक पुनामिया की हुई। दुल्हन बनी सूरत की पूजा गौतम जैन। परिजनों ने कहा कि, यह शादी गत 16 अप्रैल को सम्पन्न हुई। इस शादी में दोनों पक्षों सिर्फ माता-पिता शामिल हुए। उन्होंने बताया​ कि, यह शादी 5 महीने पहले तय हुई थी। तब परिवार में खुशी का माहौल था और शादी धूमधाम से राजस्थान में होनी थी। मगर, फिर पूरी दुनिया में कोरोना से कोहराम मच गया, तो यह तरीका अपनाया गया।

बिहार के हिसुआ में भी हुई ऐसी शादी

बिहार के हिसुआ में भी हुई ऐसी शादी

हिसुआ शहर के दरबार चौक मुहल्ले में भी कुछ इसी तरह ब्याह हुआ, जिसमें दो लोग बाराती बने। जबकि, रिश्तेदारों ने वीडियो कॉल से शादी कार्यक्रम देखा। दूल्हा-दुल्हन बने लड़के और लड़की ने हर विधान से पहले सैनिटाइजर से हाथ धोए और परिवार वालों ने उन्हें वीडियो कॉलिंग से ही आशीर्वाद दिया। जबकि, शादी में कन्या पैसे भी एक दर्जन से कम लोग शादी में शरीक हुए।

सोशल डिस्टैंसिंग के साथ निभाईं रस्में

सोशल डिस्टैंसिंग के साथ निभाईं रस्में

हिसुआ में हुई शादी के बारे में दूल्हे के परिजनों ने बताया कि, ये शादी तीसरी बार टलने वाली थी। तभी सूझबूझ से निदान निकाला। तय किया कि सादगी के साथ ही 7 फेरे कराएंगे। दूल्हे के परिजनो ने शेखपुरा अनुमंडल कार्यालय को इस बारे में सूचना दी और वहां से अनुमति मिलने पर महज तीन लोग ही बारात लेकर हिसुआ पहुंचे। जहां अतिथि के परिवार सदस्यों ने अपनी बेटी को घर की चारदिवारी के भीतर ही विवाह बंधन में बंधाया। इसी तरह विदाई हुई।

हरियाणा: दिन-रात कोरोना मरीजों की सेवा में जुटीं 2800 नर्सों ने दोगुनी सैलरी लेने से किया मना

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
corona lockdown : surat couple wedding on the house Top, relatives given wishes through video call
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X