SC ने लगाया पटाखों पर बैन, सहवाग ने किया ट्विटर पर धूम धड़ाका

Written By: Mohit
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्लीः पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने सोशल मीडिया पर लिखा है कि इस बार दिवाली एक्स्ट्रा धूम-धाम से मनाइए। वीरू ने लिखा है कि ' रीट्वीट कीजिए यदि आप इस साल दिवाली एक्स्ट्रा धूम-धाम से सेलिब्रेट करेंगे।' सहवाग के इस ट्वीट के बाद जबर्दस्त प्रतिक्रिया मिली है। सहवाग के इस ट्वीट पर हजारों लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। बता दें, ट्विटर पर सहवाग को करीब 29 लाख यूजर फॉलो करते हैं।

Supreme Court bans on firecrackers in Delhi-NCR ahead of Diwali virender sehwag tweet

सहवाग के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए एक यूजर ने लिखा है । 'दिवाली पर पटाखे फोड़ने से वातावरण प्रदूषित होता है। और 364 दिन फोड़ने से उसमे से ऑक्सीजन निकलता है लेकिन ये बात सुप्रीमकोर्ट कभी नही बतायेगा।' एक दूसरे यूजर ने लिखा है, 'घर से लेकर कार तक मे AC का प्रयोग करने वाले अगर दिवाली मे ज्यादा ज्ञान दें तो पहले उसे फोड़े फिर जमकर पटाखे फोड़े! '

बता दें, सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली-एनसीआर में पटाखों की बिक्री पर बैन लगाने के आदेश दिए थे। पटाखों की बिक्री को लेकर 11 नवंबर 2016 का रोक का आदेश फिर से बरकरार रहेगा। सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली-एनसीआर में 1 नवंबर तक पटाखों की बिक्री बैन करने का आदेश दिया है।

इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट ने सभी स्थायी और अस्थायी लाइसेंसों को निलंबित कर दिया है। 1 नवंबर से पटाखे बिक सकेंगे। सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि एक बार ये टेस्ट करना चाहते हैं कि दिवाली पर किस तरह के हालात होंगे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Supreme Court bans on firecrackers in Delhi-NCR ahead of Diwali virender sehwag tweet

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.