• search
सुल्तानपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

'मेरे शरीर पर करें कोरोना वैक्सीन का टेस्ट', बाहुबली से जुड़े डायलॉग डायरेक्टर ने सरकार को लिखा खत

|

सुल्तानपुर. पूरी दुनिया में कोहराम मचा रहे कोरोना वायरस से निपटने के लिए अभी कोई ठोस दवा तैयार नहीं हो पाई है। चीन, रूस और अमेरिका जैसे अग्रणी राष्ट्रों में कोरोना-वैक्सीन के टेस्ट किए जा रहे हैं। हालांकि, अभी कोई कारगर इंतजाम नहीं हो सका है। ऐसे में भारत से भी एक शख्स ने खुद के शरीर को कोरोना-वैक्सीन के परीक्षण के​ लिए सौंप देने की बात कही है। यहां यूपी के सुल्तानपुर के रहने वाले फिल्मी डायलॉग राइटर रितेश रजवाड़ा ने स्वास्थ्य मंत्री को पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने अनुरोध किया है कि, यदि सरकार कोरोना जैसे खतरनाक वायरस से बचाव के लिए कोई दवा विकसित करना चाहती है तो मुझ पर उसका परीक्षण करा सकती है।

सुल्तानपुर के डायलॉग डायरेक्टर का ओपन लेटर

सुल्तानपुर के डायलॉग डायरेक्टर का ओपन लेटर

रितेश रजवाड़ा ने पत्र में लिखा- 'पूरा विश्व एक ऐसी महामारी की चपेट में है जिसका अब तक कोई सार्थक इलाज सामने नहीं आया है। जनसंख्या के दृष्टिकोण से हम विश्व के दूसरे सबसे बड़े देश हैं। अतः इस महामारी का सबसे बड़ा खतरा हमारे देश पर होगा। मैं देख रहा हूं कि, सरकार की कई कोशिशों के बावजूद इस पर काबू पाना मुश्किल हो रहा है। शहरी क्षेत्र में जागरूकता के कारण अभी नियंत्रण है, लेकिन ग्रामीण अंचल में अगर ये महामारी पहुंच गई तो लाखों जिंदगियां तबाह हो जाएंगी।'

'मेरा शरीर वायरस से लड़ने में सहायक हो तो ले लें'

'मेरा शरीर वायरस से लड़ने में सहायक हो तो ले लें'

बकौल रितेश, 'सीएचसी-पीएचसी के हालात को देखकर नहीं लगता कि बग़ैर किसी कारगर वैक्सीन के कोरोना के खिलाफ यह लड़ाई हम जीत पाएंगे। सरकार अगर कोरोना से लड़ने के लिए कोई वैक्सीन बनायी हो और उसका परीक्षण करने के लिए किसी जीवित शरीर की जरूरत हो तो मेरे शरीर पर परीक्षण करें। यदि मेरा शरीर किसी भी तरीके से इस महामारी से लड़ने में सहायक हो सकता है या मेरे शरीर पर किए गए परीक्षण से बने वैक्सीन से मेरे देश के लाखों करोड़ों लोगों की जान बच सकती है तो मैं अपना जीवन धन्य समझूंगा।'

बाहुबली फिल्म से जुड़े रहे हैं रितेश

बाहुबली फिल्म से जुड़े रहे हैं रितेश

बता दें कि, रितेश मूल रूप से सुल्तानपुर जिले के लम्भुआ कोतवाली अन्तर्गत रजवाड़े रामपुर गांव के निवासी हैं। वह भारत में सर्वाधिक कमाई कर चुकी फिल्म बाहुबली की सीरीज से जुड़े रहे हैं। अब वह बाहुबली-3 के लिए भी सलेक्ट हुए हैं। वह पुलेला गोपी चंद की बायोपिक में एडिशनल संवाद लेखक भी काम कर चुके हैं।

गुजरात में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 13 हुई, सरकारी-निजी दफ्तर सूने, बाजारों में सन्नाटा

पीएमओ और सीएमओ दोनों को खत

पीएमओ और सीएमओ दोनों को खत

अब उन्होंने कोरोना के बारे में जो पत्र लिखा है, उसमें उन्होंने पीएमओ, स्वास्थ्य मंत्री डाक्टर हर्षवर्धन एवं उप्र सरकार को मेंशन किया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
'Take my body for coronavirus vaccine testing', Sultanpur dialogue writer Ritesh Singh Rajwada letter to Govt
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X