• search
श्रीनगर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

श्रीनगर से अंतरराष्ट्रीय विमानों की उड़ान 23 अक्टूबर से होगी शुरू

|
Google Oneindia News

श्रीनगर, 19 अक्टूबर। कश्मीर में एक बार फिर से विमानों की उड़ान सामान्य होने जा रही है। कश्मीर के डिविजनल कमिश्नर के पोल ने सोमवार को श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से विमानों की उड़ान को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान एयरपोर्ट पर जरूरी इंतजाम पर चर्चा की गई ताकि कोरोना महामारी को देखते हुए सुरक्षित माहौल में विमानों की उड़ान को शुरू किया जा सके। अंतरराष्ट्रीय विमानों की उड़ान 23 अक्टूबर से शुरू होगी।

flight

इसे भी पढ़ें- अमित शाह आज दिखाएंगे 'मोदी वैन' को हरी झंडी, जानिए क्या है खासइसे भी पढ़ें- अमित शाह आज दिखाएंगे 'मोदी वैन' को हरी झंडी, जानिए क्या है खास

इस बैठक में बडगांव के डेप्युटि कमिश्नर, एयरपोर्ट अथॉरिटी श्रीनगर के डायरेक्टर, रीजनल डायरेक्टर ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन श्रीनगर, श्रीनगर एयरपोर्ट के सीआईएसएफ के कमांडेंट, कश्मीर में स्वास्थ्य सेवा के डायरेक्टर, बडगांव के सीएमओ, श्रीनगर के सीएमओ और श्रीनगर एयरपोर्ट के डॉक्टर गजाला ने इस बैठक में हिस्सा लिया। इस मौके पर एयरपोर्ट अथॉरिटी के डायरेक्टर ने विमानों के ऑपरेशन को फिर से शुरू करने के लिए लेआउट प्लान पेश किया। कैसे महामारी को लेकर सभी जरूरी एहतियात बरतते हुए विमानों का संचालन फिर से शुरू किया जा सकता है।

एयरपोर्ट पर अंतरराष्ट्रीय विमान से आने वाले यात्रियों और घरेलू उड़ानों से आने वाले यात्रियों को किस तह से अलग रखा जाए और कोरोना के मद्देनजर जरूरी एहतियार बरते जाएं इसपर चर्चा की गई। डिविजनल कमिश्नर ने इस दौरान निर्देश दिए कि यात्रियों को मैनेज करने के लिए पुख्ता इतंजाम किए जाएं, अंतरराष्ट्रीय और घरेलू उड़ान से आने वाले यात्रियों को अलग-अलग ही रखा जाए, यात्रियों का रैपिड पीसीआर एयरपोर्ट पर ही किया जाए। इसके साथ ही डिविजनल कमिश्नर ने श्रीनगर के सीएमओ को निर्देश दिए कि वह एयरपोर्ट पर टूरिस्ट रिसेप्शन सेंटर बनाएं जहां पर आरटी-पीसीआर टेस्ट किए जाने की सुविधा उपलब्ध हो।

Comments
English summary
International flights from Srinagar to other destination to start from 23 october.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X