• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

वर्ल्ड नंबर 1 टेनिस स्टार एशले बार्टी ने 25 साल की उम्र में लिया चौंकाने वाला संन्यास

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 23 मार्च: दुनिया की नंबर 1 एशले बार्टी ने 25 साल की उम्र में पेशेवर टेनिस से संन्यास ले लिया है, जिससे टेनिस की दुनिया में हलचल मच गई है। इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतने वाली 3 बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन ने दौरे पर थकान की बात कही और यह भी कहा कि वे टेनिस में अपने गोल को हासिल कर चुकी हैं।

 महिला बिग बैश लीग में भी खेला

महिला बिग बैश लीग में भी खेला

बार्टी ने खेल से अतीत में भी ब्रेक लिया था और यहां तक ​​कि ऑस्ट्रेलिया में पेशेवर क्रिकेट में भी हाथ आजमाया था। वह 2014 के अंत में टेनिस से दूर चली गईं और केवल 2016 में लौटीं जिसके बाद उन्होंने रैंकिंग में तेजी से वृद्धि की। टेनिस से दूर समय के दौरान बार्टी ने महिला बिग बैश लीग में भी खेला था।

ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतने के दो महीने से भी कम समय के बाद, ऑस्ट्रेलियन स्टार ने 15 खिताबों के साथ संन्यास ले लिया। 2021 विंबलडन और 2019 फ्रेंच ओपन के बाद उनकी तीसरी ग्रैंड स्लैम सिंगल जीत है। बार्टी ने दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी के रूप में कुल 121 सप्ताह बिताए।

सारी जिम्मेदारियों से दूर होकर खुश हैं कोहली, बोले- अब हमारे पास एक बच्चा हैसारी जिम्मेदारियों से दूर होकर खुश हैं कोहली, बोले- अब हमारे पास एक बच्चा है

पहले भी ले चुकी हैं ब्रेक-

पहले भी ले चुकी हैं ब्रेक-

बार्टी ने कहा कि वह अब करीब एक साल से संन्यास लेने पर विचार कर रही थीं और इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलियन ओपन चुनौती जीतने के बाद उन्होंने फैसला किया।

बार्टी ने कहा, "मैं टेनिस से प्यार करना कभी नहीं छोड़ूंगी, यह मेरे जीवन का एक बड़ा हिस्सा रहा है, लेकिन मुझे लगता है कि यह महत्वपूर्ण है कि मैं अपने जीवन के अगले हिस्से का आनंद ऐश बार्टी के रूप में ले सकूं, एथलीट एश बार्टी के रूप में नहीं।

"मुझे पता है कि मैंने इसे पहले किया है, लेकिन एक अलग भावना में।

अब टेनिस को बेस्ट देने के लिए कुछ नहीं बचा-

अब टेनिस को बेस्ट देने के लिए कुछ नहीं बचा-

"मैं टेनिस के लिए बहुत आभारी हूं, इसने मुझे मेरे सभी सपने दिए हैं, और भी बहुत कुछ, लेकिन मुझे पता है कि मेरे लिए अभी समय आ गया है कि मैं अन्य सपनों का पीछा करूं और रैकेट को नीचे रखूं।"

बार्टी ने अपने फैसले के बारे में विस्तार से बताया, वह इंस्टाग्राम वीडियो में अपने आंसू रोकने की कोशिश कर रही थी। ऑस्ट्रेलियाई टेनिस स्टार ने खुलासा किया कि उनमें उच्चतम स्तर पर कंपीट करने के लिए वो इच्छा नहीं बची है। ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतने से उन्हें बहुत संतुष्टि की भावना मिली।

Comments
English summary
World number 1 tennis star Ashleigh Barty took a shocking retirement at the age of 25
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X