• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

विंबलडन 2022: 23 साल की एलेना रयबकिना ने जीता अपना ग्रैंड स्लैम खिताब

|
Google Oneindia News

लंदन, 9 जुलाई: कजाकिस्तान की एलेना रयबकिना ने शनिवार को अपने करियर का पहला ग्रैंड स्लैम खिताब जीता। 23 वर्षीय ने विंबलडन 2022 के चैंपियन के रूप में सेंटर कोर्ट में फाइनल में ट्यूनीशियाई ओन्स जाबेउर को 3-6, 6-2, 6-2 से हराया।

Wimbledon 2022: 23 year old Kazakhstans Elena Rybakina wins her first grad slam title

जाबेउर ने पिछले साल SW19 में क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई किया था और वे किसी भी ग्रैंड स्लैम को जीतने वाली पहली अरब महिला बनना चाहती थीं। उन्होंने दो बार रयबकिना की सर्विस को तोड़ते हुए मैच की शुरुआत शानदार तरीके से की। लेकिन दूसरे सेट के बाद से कजाकिस्तान की स्टार ने शानदार वापसी की।

जाबेउर स्पष्ट रूप से खिताब जीतने के लिए पसंदीदा थी, न केवल इसलिए कि वह उच्च वरीयता प्राप्त खिलाड़ी थी, बल्कि अपने हालिया फॉर्म के कारण भी उनको काफी भरोसा दिखाया था।

IND vs ENG: 34 साल की उम्र में किया इंग्लैंड के लिए डेब्यू, रोहित-विराट और पंत को किया आउटIND vs ENG: 34 साल की उम्र में किया इंग्लैंड के लिए डेब्यू, रोहित-विराट और पंत को किया आउट

इससे पहले, वह ग्रैंड स्लैम फाइनल में खेलने वाली पहली अरब महिला बनीं। पिछले दो सेटों में, वह कुछ अलग दिख रही थी क्योंकि रयबकिना हावी रही। रयबकिना पहले सेट में एक भी ब्रेक नहीं ले सकीं लेकिन आखिरी दो सेटों में उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी की सर्विस को चार बार तोड़ा।

रयबकिना ने सेमीफाइनल में पूर्व विश्व नंबर 1 और पूर्व विंबलडन चैंपियन सिमोना हालेप को हराकर फाइनल में प्रवेश किया। फाइनल में, युवा खिलाड़ी ने गजब की मानसिक मजबूती का परिचय दिया और चैंपियनशिप जीती।

जहां तक ​​जाबेउर का संबंध है, उन्होंने अप्रत्याशित गलतियां की। उन्होंने अपनी दोस्त तात्जाना मारिया को सेमीफाइनल में तीन-सेटर के रोमांचक मुकाबले में हराया, लेकिन फाइनल में वही निरंतरता दिखाने में असफल रहीं।

Comments
English summary
Wimbledon 2022: 23 year old Kazakhstan's Elena Rybakina wins her first grad slam title
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X