• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Roger Federer Retirement: रोजर फेडरर ने किया संन्यास का ऐलान, सोशल मीडिया पर पोस्ट की भावुक चिट्ठी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 15 सितंबर। पूर्व नंबर एक टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने प्रोफेशनल करियर से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। गुरुवार यानी कि 15 सितंबर शाम को सोशल मीडिया के जरिए रोजर फेडरर ने संन्यास का ऐलान किया। अगले सप्ताह होने वाला लेवर कप उनके करियर का आखिरी एटीपी टूर्नामेंट होगा और इसके बाद वह किसी भी ग्रैंड स्लैम या टूर इवेंट में नजर नहीं आएंगे।

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए पाकिस्तान ने किया टीम का ऐलान, धाकड़ बल्लेबाज को नहीं मिली जगह, देखें पूरी लिस्टटी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए पाकिस्तान ने किया टीम का ऐलान, धाकड़ बल्लेबाज को नहीं मिली जगह, देखें पूरी लिस्ट

Roger Federer Retirement:

सोशल मीडिया पर फैंस दे रहे ऐसे रिएक्शन

स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने अपने प्रोफेशनल करियर को अब यही छोड़ने का मन बन लिया है। वह लंबे समय से चोट के कारण कोर्ट से बाहर ही हैं। रोजर फेडरर के फैंस दुनिया भर में मौजूद हैं। उनके संन्साय लेने की खबर सामने आने के बाद से ही फैंस उन्हें लेकर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। रोजर फेडरर के पोस्ट के नीचे चंद मिनटों के अंदर ही कमेंट्स की भरमार हो गई।

फैंस और प्रतियोगियों को कहा- धन्यवाद

फेडरर ने अपने इस शानदार सफर में साथ देने के लिए प्रशंसकों और प्रतियोगी को धन्यवाद दिया। उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा कि अब 41 साल की उम्र में उन्हें लगता है कि इसे छोड़ने का समय आ गया है। अपनी चिट्ठी में फेडरर ने लिखा, मैं 41 साल का हूं। मैंने 24 वर्षों में 1500 से अधिक मैच खेले हैं। लेकिन अब मुझे लगता है कि अब इसे छोड़ने का सही समय आ गया है।

अपनी पत्नी मिर्का को लेकर कही यह बात

फेडरर ने आगे अपनी पत्नी मिर्का को धन्यवाद दिया जो हर मिनट उनके साथ खड़ी रहीं। उन्होंने लिखा कि उसने फाइनल से पहले मुझे वार्म अप किया था, पूरे 8 महीने की गर्भवती होने पर भी उसने मेरे मैच देखे थे। हर मोड़ पर मेरा साथ देने के लिए मिर्का को धन्यवाद । बता दें कि स्विट्जरलैंड में जब कोरोनावायरस की वजह से लोग अपनी जान गंवा रहे थे, तब भी फेडरर और मिर्का ने स्विट्जरलैंड को एक मिलियन स्विस फ्रैंक यानी करीब 7 करोड़ 70 लाख रुपये दान किए थे। ये जोड़ी हमेशा ही किसी न किसी कारण सुर्खियों में रहती रही है।

साल 1998 में की थी टेनिस करियर की शुरुआत

टेनिस की जब भी बात होगी फेडरर का नाम जरूर आएगा। फेडरर ने 20 ग्रैंड स्लैम के अलावा 103 करियर एटीपी खिताब जीते हैं। 1998 में प्रोफेशनल टेनिस करियर की शुरुआत करने वाले फेडरर ने अपने जीवन में खई यादगार मुकाबले जीते हैं। फेडरेर का रिकॉर्ड शानदार रहा है। फेडरर ने अपने करियर में कुल 1526 सिंगल्स और 223 डबल्स मैच खेले हैं।

Comments
English summary
Tennis legend Roger Federer announces retirement Laver Cup will be his final ATP event
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X