• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

ISL 2022-23: चेन्नइयन एफसी ने जमशेदपुर एफसी पर 3-1 से हासिल की जीत

Google Oneindia News

चेन्नई, 19 नवंबर: चेन्नइयन एफसी ने शनिवार को चेन्नई के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2022-23 में जमशेदपुर एफसी को 3-1 से हराकर अपने घरेलू समर्थकों को जश्न मनाने का मौका दिया। मेजबान टीम की जीत में क्रोएशियाई स्ट्राइकर पेटार स्लिसकोविक (27वें), विंसी बैरेटो (77वें) और डच विंगर अब्देनासेर अल ख्याती (85वें मिनट में) ने एक-एक गोल दागा।

Indian Super League (ISL 2022-23): Chennaiyin FC 3-1 win over Jamshedpur FC

इस शानदार जीत से कोच थॉमस ब्रदरिक के मरीना मचान्स अंक तालिका में सातवें से पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं। चेन्नइयन एफसी छह मैचों में तीन जीत, एक ड्रा और दो हार से 10 अंक जुटा चुकी है। वहीं, हेड कोच ऐडी बूथ्रॉयड के रेड माइनर्स लगातार तीसरी हार के बावजूद नौवें स्थान पर बने हुए हैं। जमशेदपुर एफसी ने छह मैचों में एक जीत, एक ड्रा और चार हार से चार अंक जुटाए हैं।

मैच का पहला गोल 27वें मिनट में आया, जब क्रोएशियाई स्ट्राइकर पेटार स्लिसकोविक के हेडर ने चेन्नइयन एफसी को 1-0 की शुरुआती बढ़त दिला दी। एक जवाबी हमले में विंगर जॉकसन धास ने सेंटर लाइन के करीब से दाहिनी तरफ से दौड़ लगाई और फिर बॉक्स के अंदर घुसने के बाद करारा राइट फुटर शॉट लगाया, जिसे जमशेदपुर के गोलकीपर रेहेनेश टीपी ने अपने दायीं तरफ डाइव लगाकर हाथों से ब्लॉक जरूर किया लेकिन गेंद उछल करके स्लिसकोविक के सामने आ गई और बोस्निया में जन्में क्रोएशियाई स्ट्राइकर ने हेडर लगाकर गेंद को गोलजाल में उलझा दिया जबकि डिफेंडर प्रतीक चौधरी को गोललाइन सेव करने का कोई अवसर नहीं मिला।

76वें मिनट में ईशान पंडिता ने 1-1 की बराबरी का गोल करके रेड माइनर्स को राहत पहुंचाई। डिफेंस से मिले एक क्रॉस-फील्ड पास को अटैकिंग थर्ड में मौजूद हैरी सॉयर ने हेडर करके बॉक्स के अंदर बायी तरफ डाला। जहां मौजूद ईशान ने चेन्नइयन के दो डिफेंडरों के बीच से उछलकर बेहतरीन लेफ्ट फुटर वॉली लगाकर गेंद को सेकेंड पोस्ट की तरफ गोलजाल में उलझा दिया जबकि गोलकीपर देबजीत मजूमदार अपने बायीं तरफ डाइव लगाने के बावजूद बचाव करने में नाकाम रहे।

स्टीव स्मिथ ने 14 हजार रन पूरे करके ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट में बनाया नया रिकॉर्ड, सबको पीछे छोड़ास्टीव स्मिथ ने 14 हजार रन पूरे करके ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट में बनाया नया रिकॉर्ड, सबको पीछे छोड़ा

77वें मिनट में दो स्थानापन्न खिलाड़ियों की मदद से चेन्नइयन एफसी फिर से बढ़त पर आ गई। विंसी बैरेटो ने मैदान पर उतरने चंद क्षणों में ही बेहतरीन वॉली लगाकर स्कोर 2-1 कर दिया। बायीं तरफ से एक अन्य स्थानापन्न खिलाड़ी अब्देनासेर अल ख्याती ने सेकेंड पोस्ट की तरफ क्रॉस डाला और विंसी ने दाहिने पैर से वॉली लगाकर अपना काम पूरा किया।

85वें मिनट में डच विंगर अब्देनासेर अल ख्याती ने कलात्मक अंदाज में गोल करके चेन्नइयन एफसी की बढ़त को 3-1 कर दिया। जर्मन मिडफील्डर जूलियस डुकर से मिले थ्र-पास पर ख्याती बायीं तरफ से बॉक्स के अंदर घुसे और फिर स्थानापन्न डच विंगर ने डिफेंडर पीटर हार्टले और गोलकीपर रेहेनेश को छकाने के बाद बाएं औक शॉट लगाकर गेंद को गोलपोस्ट के अंदर पहुंचा दिया।

पहले हाफ में दबदबा मेजबान मरीना मचान्स का रहा। सीएफसी ने मैच की शुरुआत आक्रामक अंदाज में की और कुछ शुरुआती मौके भी बनाए। इस दौरान विंगर जॉकसन धास ने गोल में सहायता प्रदान करने के अलावा दोनों फ्लैंक से अपनी गति और तेज-तर्रार खेल से मेहमान टीम को काफी परेशान रखा। जमशेदपुर एफसी को वेलिंगटन प्रियोरी की ग्रोइन चोट के कारण झटका लगा, जिन्हें मैदान से बाहर स्ट्रेचर पर ले जाना पड़ा। उनकी जगह सीमिनलेन डौंगेल उतरे। लगातार हमलों के फलस्वरूप 27वें मिनट में पेटार के हैडर ने घरेलू समर्थकों को खुशी का अवसर दिया। हालांकि इस गोल के बाद जेएफसी ने कुछ मौके जरूर बनाए लेकिन उन्हें भुनाने में नाकाम रही। चेनइयन का गेंद पर नियंत्रण 55 फीसद रहा। मरीना मचान्स की तरफ से छह शॉट लगाए गए और उनमें से दो टारगेट पर थे। वहीं, जमशेदपुर की तरफ से भी आठ शॉट लगे लेकिन सभी टारगेट से भटके हुए थे।

यह दोनों टीमों के बीच हीरो आईएसएल में 11वां मुकाबला था और चेन्नइयन एफसी ने आज पांचवीं जीत हासिल की है, जबकि रेड माइनर्स तीन मौकों पर विजयी रहे हैं। तीन मुकाबले ड्रा पर समाप्त हुए हैं। यह मरीना एरिना में चेन्नइयन की जमशेदपुर पर दूसरी जीत है।

Comments
English summary
Indian Super League (ISL 2022-23): Chennaiyin FC 3-1 win over Jamshedpur FC
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X