• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

शाकिब अल हसन को वीरेंद्र सहवाग की नसीहत, 'या तो अंत तक कोहली की तरह खेलें, नहीं तो उल्टे-सीधे बयान ना दें'

Shakib Al Hasan Virendra Sehwag Virat Kohli: वीरेंद्र सहवाग ने शाकिब अल हसन को नसीहत देते हुए कहा या तो विराट कोहली की तरह अंत तक खेलें वरना इस तरह के उल्टे-सीधे बयान ना दें।
Google Oneindia News

Shakib Al Hasan Virendra Sehwag Virat Kohli: बांग्लादेश के खिलाफ मैच में भारतीय गेंदबाजों ने जिस तरह की बेहतरी वापसी करते हुए टीम को मैच में जीत दिलाई उसकी हर कोई तारीफ कर रहा है। भारत के 185 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने तूफानी शुरूआत की और महज 6 ओवर में 60 रन ठोक डाले। इस समय ऐसा लग रहा था कि यह मैच एकतरफा हो जाएगा, लेकिन बारिश के बाद मैच को 16 ओवर का किया गया और बांग्लादेश को 151 रन का लक्ष्य मिला। बारिश के बाद जब मैच शुरू हुआ तो भारत के गेंदबाजों ने जबरदस्त वापसी की।

इसे भी पढ़ें- बांग्लादेश ने टीम विराट कोहली पर लगाया 'Fake Fielding' का आरोप, जानिए क्या कहते हैं ICC के नियमइसे भी पढ़ें- बांग्लादेश ने टीम विराट कोहली पर लगाया 'Fake Fielding' का आरोप, जानिए क्या कहते हैं ICC के नियम

शाकिब का बयान चर्चा में

शाकिब का बयान चर्चा में

बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज लिटन दास ने महज 22 गेंदों पर अर्धशतक ठोक दिया था। हालांकि बारिश ने जिस तरह से बांग्लादेश के बल्लेबाजों की लय को बिगाड़ा उसका फायदा भारतीय गेंदबाजों को मिला। लगातार एक-एक करके जिस तरह से बांग्लादेश के विकेट गिर रहे थे उसके चलते दबाव बांग्लादेश के बल्लेबाजों पर बढ़ता जा रहा था। भारत के खिलाफ मैच में हार के बाद बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन का वह बयान काफी चर्चा में है जिसमे उन्होंने कहा था कि भारत यहां विश्वकप जीतने के लिए आया है, हम नहीं। हम तो भारत को हराकर बड़ा अपसेट करना चाहेंगे।

कप्तान को जिम्मेदारी लेनी चाहिए

कप्तान को जिम्मेदारी लेनी चाहिए

बांग्लादेश के कप्तान के इस बयान को कई लोग माइंड गेम मान रहे थे, लेकिन मैच में शाकिब खुद सिर्फ 13 रन ही बना सके। जब बांग्लादेश को 26 गेंदों पर 51 रनों की दरकार थी तो शाकिब पवेलियन की राह चल दिए। मैच में हार के बाद पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने शाकिब के बयान पर कहा कि इस बात की जिम्मेदारी कप्तान को लेनी चाहिए, उनसे पहले शांतो आउट हुए, उसी ओवर में शाकिब भी आउट हो गए। वहां पर गलती हो गई। 99 पर 3, फिर 100 पर 4 और फिर 102 पर 5 ये तीनों ही विकेट गिरे हैं। इनमे अगर एक साझेदारी बन जाती तो मैच बदल सकता था। टी-20 में 50 रनों की साझेदारी की जरूरत नहीं होती है, 10 गेंद पर 20 रन की साझेदारी भी गेम पलट सकती है।

उल्टी-सीधी स्टेटमेंट ना दें

उल्टी-सीधी स्टेटमेंट ना दें

क्रिकबज के कार्यक्रम में सहवाग ने कहा मेरे खयाल से चूक हो गई। खुद कप्ता से भी। वो कप्तान हैं, अनुभवी भी हैं, जिम्मेदारी भी लें और खेले अंत तक। जैसे विराट कोहली खेलते हैं। टीम को मझधार से निकालें, या फिर ऐसी उल्टी-सीधी स्टेटमेंट ना दें। बता दें कि बांग्लादेश के खिलाफ मैच में जीत के साथ ही भारत 6 अंकों के साथ प्वाइंट टेबल पर पहले पायदान पर पहुंच गया है। जबकि बांग्लादेश 4 अंकों के साथ तीसरे पायदान पर है। वहीं दक्षिण अफ्रीका 5 अंकों के सात दूसरे पायदान पर है।

Comments
English summary
Virendra Sehwag takes dig on Shakib Al Hasan says play like Kohli or dont give such statements.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X