• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

18 साल की शेफाली वर्मा को बनाया गया कप्तान, प्रमुख वर्ल्ड कप में करेंगी भारतीय टीम की कप्तानी

शेफाली वर्मा ने अपनी धुआंधार बल्लेबाजी से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अलग स्थान हासिल किया है। उनको तूफानी बैटिंग के कारण जाना जाता है। अब अंडर 19 वर्ल्ड कप में उनको नई जिम्मेदारी देते हुए टीम का कप्तान बनाया गया है।
Google Oneindia News

Shafali Verma Under 19 Team Captain: भारतीय महिला टीम में शेफाली वर्मा ने तूफानी बल्लेबाजी के कारण अपना स्थान बनाया और वर्ल्ड क्रिकेट में उनको धुआंधार बल्लेबाज माना जाता है। कम उम्र में ही वह टीम इंडिया में खेलने के लिए आ गईं थी। अब एक दिलचस्प चीज सामने आई है। शेफाली वर्मा राष्ट्रीय टीम में खेलने के बाद अंडर 19 टीम में खेलेंगी। वह भारत के लिए अंडर 19 महिला वर्ल्ड कप में कप्तानी करेंगी। महिला वर्ग में अंडर 19 वर्ल्ड कप पहली बार हो रहा है। जनवरी में यह दक्षिण अफ्रीका में खेला जाएगा।

Ind vs Ban: 'बहुत हुआ आराम, अब शुरू करो काम', वर्ल्ड कप की तैयारियों पर बोले सुनील गावस्करInd vs Ban: 'बहुत हुआ आराम, अब शुरू करो काम', वर्ल्ड कप की तैयारियों पर बोले सुनील गावस्कर

राष्ट्रीय टीम से दो नाम शामिल

राष्ट्रीय टीम से दो नाम शामिल

शेफाली वर्मा की उम्र फिलहाल 18 साल है। इसलिए वह अंडर 19 वर्ल्ड कप में खेलने के लिए दावेदारी रखती हैं। वहीं एक अन्य भारतीय खिलाड़ी ऋचा घोष को भी टीम में शामिल किया गया है। ऋचा की उम्द 19 साल है। वह भी खेलने के लिए योग्यता रखती हैं। दिलचस्प बात यह है कि दोनों ही खिलाड़ियों को राष्ट्रीय टीम में खेलने का मौका मिला है लेकिन अब अंडर 19 वर्ल्ड कप में भी खेलेंगी। सीनियर टीम में खेलने का अनुभव अंडर 19 वर्ल्ड कप में निश्चित रूप से काम आएगा।

दक्षिण अफ्रीका में होगा टूर्नामेंट

दक्षिण अफ्रीका में होगा टूर्नामेंट

आईसीसी महिला अंडर 19 वर्ल्ड कप 14 जनवरी से दक्षिण अफ्रीका में खेला जाना है। इसमें कुल 16 टीमें भाग लेंगी। भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका, यूएई और स्कॉटलैंड के साथ ग्रुप डी में रखा गया है। हर ग्रुप की टॉप तीन टीमों को सुपर सिक्स में जाने का मौका मिलेगा। वहां छह-छह टीमों के दो पूल बनाए जाएंगे। इसके बाद हर ग्रुप से टॉप दो टीमों को सेमीफाइनल में जाने का मौका मिलेगा। सेमीफाइनल मैच 27 जनवरी और फाइनल 29 जनवरी को खेला जाएगा। भारतीय टीम अपने ग्रुप में सबसे मजबूत टीम नज़र आ रही है। टीम इंडिया को अगर टक्कर देने वाली टीम की बात की जाए तो यह दक्षिण अफ्रीका हो सकती है। (Photo: Twitter)

भारतीय अंडर 19 महिला टीम

भारतीय अंडर 19 महिला टीम

शेफाली वर्मा (कप्तान), श्वेता सहरावत (उप-कप्तान), ऋचा घोष (विकेटकीपर), जी तृषा, सौम्या तिवारी, सोनिया मेहदिया, हर्ले गाला, हर्षिता बसु (विकेटकीपर), सोनम यादव, मन्नत कश्यप, अर्चना देवी, पारशवी चोपड़ा, तीता साधु, फलक नाज, शबनम एमडी, शिखा, नजला सीएमसी, यशश्री।

Comments
English summary
U-19 Women's World Cup 2023: Shafali Verma to lead Indian Team
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X