• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

T20 क्रिकेट और कैरेबियाई क्रिकेटरों का एक और मिलाप, ड्वेन ब्रावो ने बनाया ऐसा वर्ल्ड रिकॉर्ड

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 12 अगस्त: वेस्टइंडीज के क्रिकेटर दुनिया भर के टी20 लीग में खेलते हैं, इसलिए देश के लिए जल्दी ही संन्यास लेकर टेंशन फ्री हो जाते हैं। ये क्रिकेटर बहुत शानदार होते हैं, खासकर टी20 प्रारूप में कैरेबियाई खिलाड़ियों ने बहुत शोहरत पाई है और इस फॉर्मेट को बहुत कुछ दिया है। वे दुनिया की जिन क्रिकेट लीगों में सक्रिय हैं, वे भी आला दर्जे की हैं। आईपीएल के बाद हम बिग बैश और द हंड्रेड का जिक्र करते हैं। द हंड्रेड इस समय इंग्लैंड में जारी है और यह भी एक तरह का टी20 फॉर्मेट है। पहले यहां कीरोन पोलार्ड ने 600 टी20 खेलने का रिकॉर्ड बनाया और अब उनके सीनियर जोड़ीदार ड्वेन ब्रावो ने कमाल का रिकॉर्ड बनाया है।

रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज किया

रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज किया

स्टार ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो, द हंड्रेड में नॉर्दन सुपरचार्जर्स का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। उन्होंने रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज किया क्योंकि वह टी 20 क्रिकेट इतिहास में 600 विकेट लेने वाले पहले खिलाड़ी बने। ब्रावो ने 11 अगस्त को ओवल के खिलाफ खेलते हुए अभूतपूर्व उपलब्धि हासिल की।

रिले रोसौव टी 20 मैचों में ब्रावो के 599 वे शिकार बने, जबकि स्टार ऑलराउंडर ने सैम करन को आउट करके अपना 600वां विकेट हासिल किया।

'भारत, ऑस्ट्रेलिया से हारते तो दिक्कत नहीं थी', जिंबाब्वे से हारकर तामीम इकबाल ने कही ये बात'भारत, ऑस्ट्रेलिया से हारते तो दिक्कत नहीं थी', जिंबाब्वे से हारकर तामीम इकबाल ने कही ये बात

कैरेबियाई खिलाड़ी बहुत ही ज्यादा टी20 लीग खेलते हैं

कैरेबियाई खिलाड़ी बहुत ही ज्यादा टी20 लीग खेलते हैं

राशिद खान सबसे ज्यादा टी20 विकेट लेने वाले क्रिकेटरों की सूची में दूसरे स्थान पर हैं क्योंकि अफगानिस्तान के लेग स्पिनर ने 339 मैचों में कुल 466 विकेट लिए हैं।

जैसा की हमने कहा, कैरेबियाई खिलाड़ी बहुत ही ज्यादा टी20 लीग खेलते हैं। यह वजह है कि ब्रावो 16 फरवरी, 2006 को ऑकलैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ पदार्पण करने के बाद से टी20 में 25 से अधिक टीमों का हिस्सा रहे हैं। ब्रावो ने वेस्टइंडीज के लिए 91 मैचों में 78 विकेट लिए हैं, और बाकी 522 विकेट तब आए जब उन्होंने दुनिया भर में घरेलू और फ्रेंचाइजी क्रिकेट लीग में कई अन्य पक्षों का प्रतिनिधित्व किया।

ब्रावो ने संन्यास से पहले वेस्टइंडीज के लिए भी किया था बड़ा काम

ब्रावो ने संन्यास से पहले वेस्टइंडीज के लिए भी किया था बड़ा काम

ब्रावो ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने से पहले वेस्टइंडीज टीम के साथ टी20 विश्व कप खिताब जीता था। ब्रावो आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं। ब्रावो ने 161 आईपीएल मैचों में 183 बल्लेबाजों को आउट किया है और दो बार पर्पल कैप जीती है।

डीजे अब एक और लीग में दिखाई देंगे

डीजे अब एक और लीग में दिखाई देंगे

डीजे अब एक और लीग में दिखाई देंगे। उन्होंने यूएई के इंटरनेशनल लीग टी20 (आईएलटी20) के पहले संस्करण में भाग लेने के लिए भी करार किया है। इस लीग ने मार्की प्लेयर्स की अपनी सूची में और अधिक प्रभावशाली नाम जोड़कर अपने रोस्टर को मजबूत किया है। इस शानदार सूची में शामिल होने वालों में शामिल हैं; कीरोन पोलार्ड, निकोलस पूरन, ड्वेन ब्रावो, दासुन शनाका, ओली पोप और फजलहक फारूकी।

Comments
English summary
The Hundred: Dwayne Bravo made another T20 world record and joins a rich list of Caribbean cricketers
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X